DA Image
22 नवंबर, 2020|11:31|IST

अगली स्टोरी

अंडरपास निर्माण से हाईवे पर जाम लग रहा

default image

फरीदाबाद और पलवल में हाईवे पर अलग-अलग स्थानों पर एक पुल समेत नौ अंडरपास का निर्माण कार्य चल रहा है। निर्माण कार्य की वजह से हाईवे पर सुबह-शाम ट्रैफिक रेंगता रहता है। 25 नवंबर से शादियों का सीजन शुरू होना है। इससे हाईवे पर देर रात तक जाम के हालात बनने की आशंका बन रही है। लोगों ने अभी से ही हाईवे पर ट्रैफिक इंतजाम करने की मांग शुरू कर दी है। 

हाईवे पर बल्लभगढ़ में गुरुग्राम नहर पर पुल निर्माणाधीन है। वहीं झाड़सेंतली, सीकरी, दूधौला मोड़, पलवल हुडा चौक, अटोंहा मोड़ और होडल में बाबरी मोड़ पर अंडरपास का निर्माण चल रहा है। वहीं पलवल में करीब दो किलोमीटर लंबे फ्लाईओवर का निर्माण चल रहा है। निर्माण कार्य की वजह से इन अंडरपास के बराबर से ट्रैफिक हर रोज रेंगते हुए निकलता है। पलवल में सबसे ज्यादा हालात खराब हैं। यहां करीब दो किलोमीटर लंबे एरिया में जाम लगा रहता है। इसी तरह दूधौला और सीकरी में सुबह-शाम लोगों को जाम में फंसना पड़ता है। सीकरी में ट्रैफिक पुलिस ने जाम के निपटारे के इंतजाम भी किए हैं। मगर, इसका कोई असर नजर नहीं आ रहा है। यहां हर रोज सुबह-शाम जाम के हालात बने रहते हैं। 

25 नवंबर से रात के वक्त भी जाम का खतरा

25 नवंबर से शादियों का सीजन शुरू हो रहा है। 25 नवंबर, 30 नवंबर, एक दिसंबर, सात दिसंबर, आठ दिसंबर, नौ दिसंबर और 11 दिसंबर को शादियां हैं। हाईवे पर कैली मोड़ से लेकर पलवल तक जगह-जगह गार्डन और बैंक्वट हॉल हैं। लोग ज्यादा जगह और पार्किंग की कोई दिक्कत न होने के कारण यहां पर शादियों का आयोजन करते हैं। मगर, हाईवे पर निर्माणाधीन इन अंडरपास के काम से शादियों में शमिल होने जा रहे लोगों की आफत बढ़ सकती है। सर्विस सड़क संकरी होने की वजह से यहां ट्रैफिक रेंग-रेंग कर चलता है। इस वक्त तो सुबह-शाम ही ट्रैफिक रेंग रहा है। शादियां शुरू होते ही हाईवे पर अचानक ट्रैफिक बढ़ेगा। रात करीब 12:00 बजे तक शादियों में शामिल होने वाले लोग हाईवे पर सफर करेंगे। जाम की वजह से उनका समय बढ़ सकता है। 

लोगों ने रात के वक्त पुलिस व्यवस्था की मांग की

शादी शुरू होने के बाद हाईवे पर जाम की आशंका को भांपते हुए लोगों ने अभी से ही ट्रैफिक पुलिस की तैनाती की मांग शुरू कर दी है। ताकि यहां ट्रैफिक व्यवस्था बनी रहे। सड़क सुरक्षा संगठन से जुड़े चार्टर्ड अकाउंटेंट तरुण गुप्ता ने बताया कि निर्माण कार्य की वजह से हाईवे पर जाम लग रहा है। शादियों की वजह से काफी संख्या में लोग हाईवे पर आ जाएंगे। इससे जाम लगना तय है। जब यहां निर्माण नहीं चल रहा था तब भी शादी के सीजन में हाईवे पर जाम लग जाता था। जाम की नौबत आने से पहले ही ट्रैफिक पुलिस को यहां इंतजाम करने चाहिए। पूर्वी चावला कॉलोनी निवासी महेंद्र मुदगिल ने कहा कि शादियों का सीजन शुरू होने से पहले ही ट्रैफिक पुलिस को यहां जाम से निपटने के इंतजाम कर लेने चाहिए। ताकि लोगों को शादियों में शामिल होने में परेशानी न आए। हाईवे पर चल रहे निर्माण कार्य की वजह से इस बार ट्रैफिक पुलिस को हर हाल में इंतजाम करने चाहिए। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Underpass construction jammed the highway