DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दो नाइजीरियनों के शव बने सिरदर्द

दो नाइजीरियनों के शव बने सिरदर्द

बीके अस्पताल की मोर्चरी के फ्रिजर में रखे दो नाइजीरियनों के शव पुलिस के लिए सरदर्द बने हुए हैं। जीआरपी और स्थानीय पुलिस की पैरवी पर जिला प्रशासन की ओर से नाइजीरिया दूतावास से दोनों शवों के अंतिम संस्कार की अनुमति मांगी गई है, लेकिन अभी तक इस बारे में जिला प्रशासन के पास किसी तरह की कोई मंजूरी नहीं मिली है।

उधर, स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि फ्रिजर का तापमान चार से छह डिग्री है, जबकि शवों को रखने के लिए जीरो डिग्री तापमान से नीचे रखने की जरूरत है। इससे शव गलने की आशंका बनी हुई है। इसलिए दोनों शवों को जल्द ही अंतिम संस्कार कराए जाने की जरूरत है।

जीआरपी डीएसपी ने जिला उपायुक्त को लिखा पत्र

जीआरपी ने शुक्रवार को जिला उपायुक्त के नाम एक पत्र लिखा, जिसमें 29 जून से बीके अस्पताल की मोर्चरी के फ्रिजर में रखी एक नाइजीरियन महिला के शव के अंत्येष्टि की अनुमति मांगी है। जिला उपायुक्त ने तुरंत इस मामले को गंभीरता से लेते हुए नाइजीरिया दूतावास को यह पत्र भेज अंत्येष्टि कराए जाने को कहा है। जीआरपी एसएचओ ओमप्रकाश और आरपीएफ निरीक्षक आरके लाम्बा महिला के सिलसिले में दो बार नाइजीरिया दूतावास से संपर्क साध चुके हैं, लेकिन नाइजीरिया दूतावास की ओर से कोई भी सदस्य अभी तक यहां नहीं पहुंचा है और न ही मृतक के परिवार का कोई सदस्य शव को लेने आया। जबकि 10 जुलाई को शव का पोस्टमार्टम भी करवा दिया गया है। इसके चलते शुक्रवार को डीएसपी जीआरपी महेंद्र वर्मा ने इस बारे में जिला उपायुक्त को पत्र भेजकर महिला की अंत्येष्टि कराए जाने को कहा है।

--------------

ड्रग्स सप्लायर के शव को भी अंत्योष्टि का इंतजार

जीआरपी के अलावा स्थानीय अनखीर चौकी पुलिस भी गोली से मारे गए ड्रग्स सप्लायर के शव की अंत्येष्टि को लेकर परेशान हैं। वह भी जिला उपायुक्त और पुलिस आयुक्त के माध्यम से नाइजीरिया दूतावास तक इसकी सूचना दे चुके हैं। छह जुलाई को सूरजकुंड इलाके में गोली लगने से मारे गए नाइजीरिया निवासी ड्रग्स सप्लायर की नागरिकता अब स्पष्ट हो चुकी है कि वह नाइजीरिया का नागरिक है। बावजूद दूतावास से अभी तक यहां कोई नहीं पहुंचा और न ही अंत्येष्टि के कोई दिशा निर्देश स्थानीय पुलिस को मिले हैं।

-------

महिला के पासपोर्ट व वीजा की जांच के लिए भेजा पत्र

स्थानीय पुलिस गोली लगने से मारे गए ड्रग्स सप्लायर के साथ लिव इन रिलेशनशिप में रहने वाली महिला के पासपोर्ट व वीजा की जांच करवा रही है। इसे लेकर पुलिस ने तनजानिया दूतावास को पत्र भेजकर महिला के पासपोर्ट व वीजा की जांच कराए जाने को कहा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: Two Nigerian bodies cremated headache