DA Image
16 जनवरी, 2021|7:30|IST

अगली स्टोरी

विष्णु कॉलोनी में गंदे पानी की आपूर्ति से परेशानी

default image

शहर की विष्णु कॉलोनी में गंदे पानी की आपूर्ति से लोग पिछले एक माह से बेहाल है। लोगों को नहाने तक के लिए पानी खरीदना पड़ रहा है। गंदे पानी की सप्लाई से कॉलोनी की 7 गलियों के 100 से अधिक परिवार बेहद परेशान है। लोगों का आरोप है कि बदबूदार पानी की सप्लाई के चलते उसे पीना तो दूर हाथ में भी लेना दुष्वार हो चुका है।

वार्ड संख्या-38 व 40 के अंर्तगत आने वाले विष्णु कॉलोनी की गली नंबर-2 के आगे करीब 4-5 गलियों में पानी की सप्लाई बेहद गंदी आ रही है। यह सप्लाई पिछले एक माह से गंदी हो रही है। सुबह उठते पीले रंग का पानी टूटियों में आने लगता है। दोपहर व शाम को सप्लाई होने वाला पानी बेहद गंदा व बदबूदार होता है। कॉलोनी के लोगों का आरोप है कि इस संदर्भ में दोनों वार्ड के पार्षदों से बातचीत की गई,लेकिन कोई सुनने को तैयार नहीं है। दोनेां एक-दूसरे ऊपर टाल रहे हैं। इस कारण पिछले एक माह से जनसमस्या जस की तस बनी हुई है। लोगों का कहना है कि निगम कार्यालय में भी नवम्बर माह में शिकायत की और वहां रजिस्ट्रर में शिकायत हो चुकी है, लिखा हुआ है, जबकि उनकी शिकायत आज तक ठीक नहीं हुई है। कॉलोनी की एक महिला ने बताया कि जब टंकी से पानी आता है तो वह बेहद बदबू वाला और रेतीला है। जिसे किसी भी बर्तन में इक्टठा करना भी बेहद कठिन कार्य है। इस गंदे पानी को केवल नाली में बहाया जा रहा है और सभी प्रकार के कार्य के लिए पानी खरीदकर लाना पड़ रहा है।

स्थानीय निवासी प्रवीन का कहना है कि सुबह उठे तो गंदा पानी और रात को जब सोने जाते हैं तब भी गंदा पानी आता है। पार्षद व निगम अधिकारी से शिकायत कर ली, लेकिन कोई सुनने वाला नहीं है। काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। अभिषेक कहते हैं कि विष्णु कॉलोनी की छह गलियों में गंदे पानी को लेकर हाहाकार मचा हुआ है। अधिकारी कोई सुनता नहीं है। मैने स्वयं कई बार पार्षद को कह दिया कोई सुनने को तैयार नहीं है। इलाके के अंकित का कहना है कि पानी इतना गंदा है कि उसे बर्तन में जमा करना भी मुश्किल है।पानी जब आता है तो पूरे घर में बदबू और रेत ही रेत हो जाती है। मोहन बताते हैं कि पूरे दिन में दो से तीन बोतल पानी खरीदकर लाना पड़ रहा है। वैसे कोरोना कॉल में आमदनी खत्म सी हो गई है।

विष्णु कॉलोनी में गंदे पानी की आपूर्ति की शिकायत आई है। मामले में जेई को बोल दिया है, वह जल्द ही समस्या का समाधान करवाएंगे।

-ज्ञान प्रकाश वधवा, एक्सीईएन, नगर निगम, बल्लभगढ़ जोन

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Trouble with dirty water supply in Vishnu Colony