ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR फरीदाबादकालाबाजारी पर दुकानदार के खिलाफ एफआईआर होगी

कालाबाजारी पर दुकानदार के खिलाफ एफआईआर होगी

सोहना एसडीएम ने राशन व दवाई की बिक्री में कालाबाजारी करने वाले दुकानदारों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश जारी किए हैं। कालाबाजारी करने वाले दुकानदार के खिलाफ मामला दर्ज कराया जाएगा। आम...

कालाबाजारी पर दुकानदार के खिलाफ एफआईआर होगी
हिन्दुस्तान टीम,फरीदाबादMon, 23 Mar 2020 04:57 PM
ऐप पर पढ़ें

सोहना एसडीएम ने राशन व दवाई की बिक्री में कालाबाजारी करने वाले दुकानदारों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश जारी किए हैं। कालाबाजारी करने वाले दुकानदार के खिलाफ मामला दर्ज कराया जाएगा। आम उपभोक्ता एसडीएम कार्यालय के कंट्रोल रूम में अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं।

सोहना एसडीएम डॉ. चिनार ने सोमवार को प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में सबसे पहला मुद्दा किराना व दवाइयों की बिक्री में कालाबाजारी करने वाले दुकानदारों का उठा। इसके बाद शहर में कालाबाजारी रोकने के लिए तीन ड्यूटी मजिस्ट्रेट टीमों का गठन किया, जो शहरी और ग्रामीण क्षेत्र में निरीक्षण करती रहेंगी। दूसरा प्रस्ताव व्यापारियों की सहमति से तथा आमजन की जनहानि सुरक्षा को देखते हुए बहुत ही जल्द किराना व सब्जी मंडी में खरीदारी का समय निर्धारित करने का रखा गया। ताकि आम लोग प्रदेश में लागू धारा 144 का उलघंन न करें। लोग अधिक से अधिक अपने घरों में रहकर समय व्यतीत करें।

एसडीएम कार्यालय में कंट्रोल रूम:

31 मार्च तक लॉकडाउन के दौरान सोहना एसडीएम कार्यालय में कंट्रोल रूम की स्थापना की गई है। इसमें किराना, दवा व सब्जी बिक्री के दौरान कालाबाजारी करने वाले दुकानदारों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई जा सकती है। ऐसे दुकानदार के खिलाफ कंट्रोल रूम के फोन नंबर 0124,2395042 पर कॉल कर शिकायत दर्ज कराएं । व्हाट्सएप नंबर 9716441099 पर भी शिकायत दर्ज करा सकते हैं।

ग्राम पंचायतें भी लोगों को जागरूक करेंगी

पंचायत विभाग को आदेश जारी करते हुए कहा गया है कि सरपंच, पंच, आशा वर्कर्स, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, नंबरदार आदि लोगों को अपने घरों में रहने के लिए प्रेरित करेंगे। लोग जरूरी काम से ही बाहर निकल सकते हैं। लोगों को हैंडवॉशिंग और मास्क का उपयोग करते रहें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें