ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCR फरीदाबादपल्ला-सेहतपुर मार्ग पर दोनों ओर बने नाले की सफाई का कार्य शुरू

पल्ला-सेहतपुर मार्ग पर दोनों ओर बने नाले की सफाई का कार्य शुरू

फरीदाबाद। पल्ला-सेहतपुर मार्ग पर करीब आधे किलोमीटर के दायरे में हुए जलभराव से...

पल्ला-सेहतपुर मार्ग पर दोनों ओर बने नाले की सफाई का कार्य शुरू
हिन्दुस्तान टीम,फरीदाबादTue, 14 May 2024 11:00 PM
ऐप पर पढ़ें

फरीदाबाद। पल्ला-सेहतपुर मार्ग पर करीब आधे किलोमीटर के दायरे में हुए जलभराव से निजात दिलाने की तैयारी नगर निगम ने शुरू कर दी है। मार्ग के दोनों ओर बने कच्चे नाले की सफाई के लिए मंगलवार को निगम ने जेसीबी और ट्रैक्टर को लगाया है। दावा किया जा रहा है कि एक-दो दिन में सड़क पर से जलभराव को खत्म किया जाएगा, जिससे लोगों को राहत मिलेगी।
गौरतलब है कि आपके अपने अखबार हिन्दुस्तान ने 12 मई के अंक में पल्ला-सेहतपुर मार्ग पर व्याप्त दिक्कतों को उजागर किया था। प्रकाशित खबर में स्थानीय लोगों ने बताया था कि पल्ला से लेकर दिल्ली की सीमा से लगते ओम इंक्लेव तक इस एरिया में करीब दो लाख की आबादी है। पल्ला-सेहतपुर-ईस्माइलपुर रोड दिल्ली की सीमा तक जाता है। इस रोड के दोनों ओर आबादी बसी हुई है। इस रोड से पल्ला एरिया के सेहतपुर, अगवानपुर, बसंतपुर और ईस्माइलपुर गांवों में आवाजाही होती है। उपरोक्त गांवों के रकबे में में दर्जनों कॉलोनियां बसी हुई हैं। इन कॉलोनियों में अधिकांश आबादी यूपी और बिहार से ताल्लुक रखती है। यहां रहने वाले लोग दिल्ली और नोएडा में नौकरी करते हैं। करीब दो साल से पल्ला-सेहतपुर-ईस्माइलपुर रोड पर पल्ला और सेहतपुर के बीच जलभराव की समस्या बनी हुई है। इस जलभराव की वजह से यहां से राहगीरों का निकलना मुश्किल हो रहा है। इस पानी निकासी के लिए यहां के लोग नगर निगम के अधिकारियों से मिलते रहते हैं। फिर भी पानी निकासी की समस्या का समाधान नहीं हो पा रहा है। करीब 15 दिन पहले भी इस इलाके के लोग नगर निगम के मुख्य अभियंता बीके कर्दम से मिले थे।

संज्ञान लेकर निगम शुरू किया कार्य

प्रकाशित खबर पर निगम ने संज्ञान लिया। लिहाजा मंगलवार को सड़क किनारे बने नालियों की सफाई के लिए जेसीबी लगाई गई है। निगम के मुख्य अभियंता बीके कर्दम ने बताया कि दो-तीन में नालियों की सफाई कर पानी की निकासी कराई जाएगी, जिससे लोगों को राहत मिल सके।

बनाए जा रहे हैं सिमेंटेड नाले

निगम के अधिकारियों के अनुसार पल्ला-सेहतपुर मार्ग के दोनों ओर सिमेंट के नाले बनाए जा रहे हैं। एक स्थानीय निवासी ने बताया कि इस बाबत सेहपुर के पास स्थित कच्चे नाले में मिट्टी जमा होने से सड़क पर जलभराव हो गया। अधिकारियों का कहना है कि चार महीने में नाला बनाने का कार्य पूरा होगा। लेकिन फौरी तौर पर कच्चे नाली की सफाई कराकर लोगों को राहत देने की कोशिश की जा रही है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।