The Governor honored those who did outstanding work - उत्कृष्ट काम करने वालों को राज्यपाल ने सम्मानित किया DA Image
21 नबम्बर, 2019|3:39|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

उत्कृष्ट काम करने वालों को राज्यपाल ने सम्मानित किया

उत्कृष्ट काम करने वालों को राज्यपाल ने सम्मानित किया

मानव रचना विश्वविद्यालय में शनिवार को मानव रचना द्वितीय 'एक्सलेंस अवार्ड-2018' का आयोजन किया गया। इस दौरान उद्योग, खेल, यूथ में श्रेत्र में बेहतर प्रदर्शन करने वाले को आठ व्यक्तियों को राज्यपाल कप्तान सिंह सोलंकी की ओर से सम्मानित किया गया।

शूटिंग के क्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन करने वाले स्पोर्ट्स आयकन का खिताब मेजर विजय कुमार शर्मा को दिया। वहीं, डालमिया भारत सीमेंट के प्रबंध निदेशक पूनित डालमिया को दिया गया। मानव पूर्जी का पुरस्कार महेंद्रा और महेंद्रा के अध्यक्ष व सीईओ राजीव दूबे को दिया गया। कॉरपोरेट और उद्योग जगत का पुरस्कार के लिए हिन्दुस्तान पेट्रोलियम कॉरपोरेट लिमिटेड के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक मुकेश कुमार को चुना गया था। ग्लोबल थॉट लीडर पुरस्कार यूडब्ल्यूई ब्रिस्टल स्टेट विश्वविद्यालय के डॉ. स्टीवन वेस्ट को दिया गया है। परिवर्तन आचार्य का पुरस्कार सड़क परिवहन मंत्रालय और राज्यमार्ग के सचिव युद्धवीर सिंह को दिया गया है। ये सड़क सुरक्षा पर कार्य कर रहे हैं। राष्ट्रय निर्माण के लिए ऊर्जा सूचना प्राइवेंट लिमिटेड के अध्यक्ष राम विनय शाही को दिया गया है। जीवनकाल उपलब्धि पुरस्कार योजना आयोग के पूर्व सदस्य अरुण मायरा को दिया गया है। इन सभी का स्वागत डॉ. संजय श्रीवास्तव ने किया।

इस मौके पर राज्यपाल कप्तान सिंह सोलंकी ने कहा कि उन्होंने पिछले वर्ष मानव रचना उत्कृष्टना सम्मान से पांच लोगों को सम्मानित किया था। इस बार आठ लोगों को सम्मानित किया है। उन्होंने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति के जिंदगी में आस्था, आत्मयता, आध्यात्मिकता, आत्म संयम को महत्वपूर्ण स्थान देना चाहिए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: The Governor honored those who did outstanding work