ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR फरीदाबादगृह कर जमा कराने के लिए निगम के चक्कर काट रहे

गृह कर जमा कराने के लिए निगम के चक्कर काट रहे

बल्लभगढ़। नगर निगम कार्यालय में लोग गृहकर और पानी का बिल जमा कराने के लिए

गृह कर जमा कराने के लिए निगम के चक्कर काट रहे
हिन्दुस्तान टीम,फरीदाबादFri, 20 May 2022 12:10 AM
ऐप पर पढ़ें

बल्लभगढ़। नगर निगम कार्यालय में लोग गृहकर और पानी का बिल जमा कराने के लिए लोगों को भटकना पड़ रहा है। लोगों का कहना है कि निगम की तरफ से उन्हें यह सूचना दी जा रही है कि वह अपने संबंधित बिल और गृहकर को कार्यालय में न आकर इसे अटल सेवा केंद्र पर ऑनलाइन जमा कराए। जब वह इस केंद्र पर पहुंच रहे हैं तो उनसे कर्मचारी नकद भुगतान न लेकर बिल का ऑनलाइन भुगतान करने के लिए कह रहे है, इससे कई लोगों को आधे घंटे तक इंतजार करने के बाद मायूस होकर लौटना पड़ रहा है। लोगों का कहना है कि उन्हें डिजिटल भुगतान के बारे में पता नहीं हैं, उनके पास एंड्रायड मोबाइल भी नहीं है। कर्मचारियों से जब वह इस बारे में पूछते हैं तो वह उन्हें जानकारी नहीं दे रहे हैं। गुरुवार को भी फरीदाबाद नगर निगम कार्यालय का कमरा नंबर- 7 के आसपास लोग पानी का बिल व गृहकर जमा कराने के लिए बार-बार यहीं पूछते नजर आए कि आखिर पैसा कहां जमा कराएं। निगम कर्मी उन्हें यहीं कह रहे थे कि अब भुगतान ऑन लाइन होगा और वह भी अटल सेवा केंद्र में जमा होगा। निगम कर्मियों की बात सुनकर कुछ लोग अटल सेवा केंद्र पर पानी व गृहकर का बिल जमा कराने पहुंचे। उन्हें खिड़की पर बिल दिया तो अंदर से आवाज आई पेटीएम,फोन पे या फिर किसी बैंक का डेबिट कॉर्ड हो तो पैसा जमा होगा अन्यथा नकद पैसा जमा नहीं होगा। आखिर काफी लोग अटल सेवा केंद्र के कर्मचारी की बात सुनकर निगम प्रशासन को कोसते हुए वहां से चल दिए। जहां हिन्दुस्तान ने उनसे बातचीत कि तो उनका कहना था कि वह मोबाइल भी नहीं रखते, उन्हें फोन पे, डेबिड कॉर्ड की जानकारी नहीं है, ऐसे में पैसे कैसे जमा होंगे। इधर, निगम अधिकारी भी कुछ बोलने को तैयार नहीं थे।

लोग बोले, ऑनलाइन भुगतान की नहीं है जानकारी

मात्र 144 रुपये का पानी का बिल जमा कराना है। उसके पास फोन वह कॉर्ड भी नहीं है। यह पैसे जमा नहीं कर रहें अब कहां जमा कराएं पैसे।

-पूनम, निवासी, सुभाष कॉलोनी

पानी का बिल 800 रुपये है, लेकिन उसके पास छोटा फोन है। जिससे फोन पे और पेटीएम नहीं हो सकता है। डेबिट कॉर्ड उसके पास नहीं है। कैसे पैसे जमा होंगे इसका पता नहीं है।

-योगेश, निवासी राज वाड़ा

गृहकर जमा कराने आए हैं, लेकिन कार्ड व एंड्रायड मोबाइल फोन नहीं है। पैसा कैसे जमा होगा।

-श्याम, निवासी आदर्श नगर

सागर, निवासी चावला कॉलोनी : पानी का बिल जमा कराने आया हूं, लेकिन नकद नहीं ले रहे हैँ। मेरे पास तो छोटा मोबाइल है, कैसे जमा होंगे पैसे।

सरकार के जो आदेश हैं, उनकी पालना की जा रही है। ऑनलाइन पैसे जमा होंगे, इस मामले में वह कुछ नहीं कर सकती है।

-सीमा, क्षेत्रीय एवं कर अधिकारी, नगर निगम

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें