ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR फरीदाबादछापामार टीमों ने 80 स्थानों पर बिजली चोरी पकड़ी

छापामार टीमों ने 80 स्थानों पर बिजली चोरी पकड़ी

गर्मी के दिनों में बिजली निगम ने बिजली चोरी पकड़ने का काम भी तेज कर दिया है। मंगलवार शाम व बुधवार को छापामार टीमों ने शहर के सब-डिवीजन वाइज अलग-अलग 80 स्थानों पर छापामारी कर बिजली चोरी पकड़ी है। निगम...

छापामार टीमों ने 80 स्थानों पर बिजली चोरी पकड़ी
हिन्दुस्तान टीम,फरीदाबादWed, 30 May 2018 06:32 PM
ऐप पर पढ़ें

गर्मी के दिनों में बिजली निगम ने बिजली चोरी पकड़ने का काम भी तेज कर दिया है। मंगलवार शाम व बुधवार को छापामार टीमों ने शहर के सब-डिवीजन वाइज अलग-अलग 80 स्थानों पर छापामारी कर बिजली चोरी पकड़ी है। निगम ने इन पर 25 लाख रुपये का जुर्माना किया है।

मई के महीने में अब तक 566 स्थानों पर बिजली चोरी पकड़ी गई है। अधीक्षण अभियंता पीके चौहान ने बताया कि बिजली चोरी में पकड़े गए उपभोक्ताओं पर दो करोड़ 42 लाख रुपये का जुर्माना किया है। जिनसे एक लाख आठ हजार रुपये की वसूली की जा चुकी है। साथ ही जो उपभोक्ता बिजली चोरी में पकड़े जा रहे हैं, उनके खिलाफ एफआईआर भी दर्ज कराई गई है।

--------

रात में बिजली चोरी पकड़ने की फिर बनाई योजना

भीषण गर्मी में बिजली निगम ने चोरी पकड़ने का अभियान तेज कर दिया है। अधीक्षण अभियंता पीके चौहान ने बताया कि बुधवार को बिजली चोरी को लेकर सब-डिवीजन वाइज निर्देश जारी किए गए हैं कि अब रात के वक्त भी बिजली चोरों पर नजर रखी जाए। इसके लिए पुलिस की मदद भी ली जाएगी। गत वर्ष भी गर्मियों में इस तरह की रात में छापामारी करके बिजली चोरी पकड़ने की योजना बनाई गई थी। इसके तहत तड़के पांच बजे भी टीमों ने बिजली चोरी पकड़ने का काम किया। अब एक बार फिर निगम ने बिजली चोरों की धरपकड़ करने की योजना को अंतिम रूप दे दिया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें