DA Image
1 अप्रैल, 2021|4:36|IST

अगली स्टोरी

तिगांव रोड पर सीवर लाइन डाली जाएगी

तिगांव रोड पर सीवर लाइन डाली जाएगी

फरीदाबाद। मानसून में जलभराव की समस्या को दूर करने के लिए नगर निगम प्रशासन ने तैयारी शुरू कर दी है। जलभराव के स्थलों की पहचान कर वहां लोगों को जलभराव से निजात दिलाने पर काम शुरू कर दिया है। इसी कडी में निगम ने खेड़ी पुल के पास ग्रेटर फरीदाबाद के तिगांव रोड पर सीवर लाइन डालने और सेक्टर-10 और 12 की ग्रीन बेल्ट से मिट्टी हटाने का फैसला किया है। इसके लिए निगम ने टेंडर जारी कर दिए हैं। सीवर लाइन के लिए टेंडर भरने की तारीख नौ मार्च रखी गई है। इसके बाद संबंधित कंपनी को काम आवंटित करके काम शुरू करवा दिया जाएगा।

जलभराव के लिए ग्रेटर फरीदाबाद के तिगांव रोड पर सीवर लाइन डालने और सेक्टर 10 और 12 की ग्रीन बेल्ट से मिट्टी हटाने पर नगर निगम करीब 22 लाख से ज्यादा खर्चा करेगा। सीवर लाइन पर करीब 17 लाख और मिट्टी उठाने पर करीब साढे पांच लाख रुपये खर्च होंगे। मानसून से पहले इस काम को पूरा कर लिया जाएगा। निगम के इंजीनियरों का कहना है कि शहर को साफ सुथरा करने के लिए योजनाएं बनाई जा रही हैं। फिलहाल जहां समस्या ज्यादा है उसको फोकस किया जा रहा है।

गुरुग्राम-आगरा नहर पर खेडी पुल से तिगांव के लिए जाने वाले रास्ते पर निजी स्कूल सहित अनेक शिक्षण संस्थान हैं। यहां गंदगी होने की वजह से छात्रों सहित इस राह से आवाजाही करने वालों को दिक्कत होती है। सीवर लाइन डालने के बाद यहां लोगों को काफी राहत मिलेगी। विशेष रूप से मानसून में यहां बारिश का पानी भी लोगों की की परेशानी का सबब बनता है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Sewer line will be laid on Tigaon Road