ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR फरीदाबादसरकारी अस्पताल के आवास परिसर में सीवर जाम

सरकारी अस्पताल के आवास परिसर में सीवर जाम

सरकारी अस्पताल के आवास परिसर में काफी सालों से रह रहे कर्मचारी नई लाइन डलने के बाद भी सीवर जाम की समस्या से जूझ रहे हैं। पुराना सीवर जाम होने और नए से उनके कनेक्शन नहीं जुड़ने के कारण गंदा पानी उनके...

सरकारी अस्पताल के आवास परिसर में सीवर जाम
हिन्दुस्तान टीम,फरीदाबादFri, 08 Dec 2017 06:03 PM
ऐप पर पढ़ें

सरकारी अस्पताल के आवास परिसर में काफी सालों से रह रहे कर्मचारी नई लाइन डलने के बाद भी सीवर जाम की समस्या से जूझ रहे हैं। पुराना सीवर जाम होने और नए से उनके कनेक्शन नहीं जुड़ने के कारण गंदा पानी उनके घरों में घुस जाता है जिससे उन्हें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, यहां रह रहे कर्मचारियों ने कहा कि उन्हें बीमारी फैलने का खतरा भी सता रहा है, अगर जल्द ही समस्या का समाधान नहीं हुआ तो वो इन आवासों को छोड़ भी सकते हैं। कई बार अधिकारियों को समस्या से अवगत भी करा चुके हैं।

सरकारी अस्पताल के आवास में 8-10 सालों से रह रहे कर्मचारी आज बहुत बड़ी समस्या से जूझ रहे हैं लेकिन इस समस्या के समाधान के लिए कोई उनकी मदद करने को तयार नहीं है। समस्या के बारे में विभाग के उच्चाधिकारियों को लिखित में भी शिकायत दी जा चुकी है बावजूद इसके समस्या जस की तस बनी है।

कई वर्ष से रह रहे हैं : सरकारी आवासों में पिछले कई वर्षों से रह रहे रेडियोग्राफर सतीश चंद, लैब टेक्नीशियन राजेंद्र रावत, राज वर्मा, सत्ते, दर्शना सहित अन्य कर्मचारियों ने बताया कि यहां करीब 15-16 परिवार रहते हैं। काफी दिनों से सीवर लाइन जाम है जिस कारण सीवर का पानी उनके घरों में घुस आता है जिससे उन्हें काफी परेशानी सहन करनी पड़ रही है। आवासों के साथ-साथ सीवर की नई लाइन भी डाली हुई है लेकिन उनके घरों के कनेक्शन पुरानी सीवर लाइन से ही जुड़े हुए हैं। पुरानी सीवर लाइन इतनी खराब हो चुकी है कि ये ओवरफ्लो हो रही है जिससे गंदा पानी उनके घरों में घुस जाता है। अस्पताल के अधिकारियों को लिखित में शिकायत दे दी है फिर भी समस्या का कोई समाधान नहीं हो पा रहा है। वहीं एसएमओ वीर सिंह का कहना है कि सरकारी आवासों में सीवर लाइन जाम होने की समस्या बनी है इसलिए ही यहां नई सीवर लाइन बिछवाई है। सभी आवासों के कनेक्शनों को जल्द ही नए सीवरों में करवा दिया जाएग जिससे समस्या का समाधान हो जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें