DA Image
1 नवंबर, 2020|4:22|IST

अगली स्टोरी

85 लाख रुपये की लागत से बनेगी आरएमसी रोड

default image

बल्लभगढ़। केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने रविवार को बाटा चौक स्थित जंक्शन ढाबा से लेकर पेट्रोल पंप तक 85 लाख रुपये की लागत से बनने वाली आरएमसी सर्विस रोड के निर्माण कार्य का शुभारंभ किया। यह रोड 18 फीट चौड़ी और 900 मीटर लंबी है, जो एक महीने में बनकर तैयार हो जाएगी।

केंद्रीय राज्य मंत्री ने कहा कि नेशनल हाईवे के साथ बनने वाली इस सर्विस रोड की हालत काफी वर्षों से खराब थी। इसके बनने से लोगों को हाईवे पर लगने वाले जाम से मुक्ति मिलेगी। उन्होंने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार ने पिछले छह वर्षों में अभूतपूर्व विकास कार्य किए हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रदेश में सड़कें, पुल, यूनिवर्सिटी, कॉलेज और पार्क बनवाए हैं। केंद्रीय राज्य मंत्री ने कहा कि फरीदाबाद के पार्कों में एलईडी लाइटों के साथ-साथ अन्य काम कराए गए हैं। फरीदाबाद में अगले नौ महीनों में सीवर, पीने के पानी की व्यवस्था और पानी निकासी का काम पूरा कर लिया जाएगा। फरीदाबाद की कनेक्टिविटी के लिए डीएनडी दिल्ली बड़ोदरा हाईवे अगले 2 वर्षों में लगभग तैयार हो जाएगा, जिससे फरीदाबाद से मुंबई जाना बहुत ही आसान हो जाएगा। इसी के साथ-साथ उन्होंने बताया कि जेवर एयरपोर्ट कनेक्टिविटी के लिए भी सर्वे का काम शुरू हो चुका है।

विधायक नरेंद्र गुप्ता ने कहा कि फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र में विकास कार्य तेजी से चल रहे हैं। उनके विधानसभा क्षेत्र में अधिकतर रोड बन चुकी हैं और जो बची हुई हैं उनको जल्द ही तैयार कर दिया जाएगा। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वे अपने काम को समय पर पूरा करें, जिससे जनता को कोई दिक्कत न आए। इस अवसर पर पार्षद और फार्मेसिस्ट एसोसिएशन के चेयरमैन धनेश अदलक्खा, भाजपा नेता लखन बेनीवाल, केसी लखानी, नीरज मित्तल, गोल्डी बरेजा, प्रमोद गोयल, कुलदीप साहनी, अजीत नंबरदार, मुकेश अग्रवाल आदि मौजूद थे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:RMC Road to be built at a cost of 85 lakh rupees