DA Image
21 जनवरी, 2021|5:07|IST

अगली स्टोरी

2 करोड़ की लागत से सेक्टर-2 से गुजरने वाला रजवाहा आरसीसी का बनेगा

2 करोड़ की लागत से सेक्टर-2 से गुजरने वाला रजवाहा आरसीसी का बनेगा

बल्लभगढ़। हरियाणा के परिवहन एवं खनन विभाग के कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि प्रदेश में सरकारी नौकरियां मैरिट के आधार पर दी जा रही हैं। चहुंमुखी विकास के लिए बल्लभगढ़ विधानसभा क्षेत्र को अलग पहचान देने का प्रयास कर रहा हूं। कैबिनेट मंत्री सोमवार को लगभग 2 करोड रुपए की धनराशि से सीसी लाइनिंग बनाने के लिए बल्लभगढ़ रजवाहे की आधारशिला कर रहे थे।

मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि जब से मुझे बल्लभगढ़ विधानसभा क्षेत्र की सेवादारी के रूप में कार्यभार लोगों ने मुझे दिया है। तब से मैं ना भ्रष्टाचार होने दे रहा हूं, ना मैने भ्रष्टाचार किया और भ्रष्टाचार करने वालों को किसी भी सूरत में नहीं बक्शा। तहसील, थानों के एजेंटों और बिचौलियों को खत्म करने का काम मेरा पहला कार्य था। उन्होंने विकास कार्यों को प्राथमिकता के आधार पर पूरा करवाने का प्रयास किया। उन्होंने लेागों से कहा कि विकास के कोई भी कार्य किसी भी समय मुझे बेहिचक करके करवाइएं। उन्होंने कहा कि बल्लभगढ़ विधानसभा क्षेत्र की एक-एक इंच भूमि से परिचित हूँ। कहां किस चीज के विकास की जरूरत है, इसके लिए वह धरातल पर कार्य कर रहे हैं। बल्लभगढ़ विधानसभा क्षेत्र को फरीदाबाद जिला में ही नहीं बल्कि हरियाणा में एक रोल मॉडल विकास विधानसभा क्षेत्र बनाने का प्रयास कर रहा हूं। मूलचंद शर्मा ने कहा कि देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रदेश में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने आमजन के हित के विकास कार्यों को सर्वोपरि प्राथमिकता देकर एक चहुमुखी विकास की रूपरेखा बनाकर उसे क्रियान्वित करने का काम किया जा रहा है।

---------------------

कृषि कानून की बताई अच्छाई

मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह किसानों से सीधा स्वाद करके किसान अध्यादेशों की अच्छाइयों के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी दे रहे हैं। यह तीनों अध्यादेश किसानों के विकास के लिए कारगर सिद्ध होंगे। किसान अपनी फसल का भाव करेगा। इसका प्रावधान तीनों अध्यादेशो में किया गया है।

----------------------

रजवाहे से इन्हें होगा फायदा

करीब 2 करोड़ रुपये की धनराशि से तैयार होने वाले 11 किलोमीटर लंबे रजवाहा गुरुग्राम से होकर सेक्टर-2 से होकर प्याला तक जाता है। राजवाहे से साहूपुरा, सुनपैड, मलरेना, सागरपुर व प्याला तक के किसानों को इसका फायदा मिलेगा। बल्लभगढ़ राजवाहे पर 1929 हेक्टेयर भूमि की सिंचाई होती है। इसके अलावा बल्लभगढ़ विधानसभा क्षेत्र के कई वार्ड के पार्क तथा सैक्टरों में पेड़ पौधों के लिए पर्याप्त मात्रा में पानी उपलब्ध होगा। इसमें निर्बाध रूप से पानी चलेगा।

------------------------

यह लोग थे मौजूद

आरडब्ल्यूए के प्रधान प्रेम सिंह भाटी,कुलदीप बैसला,पार्षद दीपक यादव,पार्षद हर प्रसाद गौड, प्रधान प्रताप सिंह भाटी, यशपाल रावत,

सिंचाई विभाग के एक्सईन वी.एस.रावत, एसडीओ अरविंद शर्मा, हुडा के एक्सइन अजीत सिंह, बिजली बोर्ड के एक्सइन जितेंद्र ढुल,तहसीलदार सुशील शर्मा, बीजेपी नेता टिपर चंद शर्मा, पार्षद उर्मिला बुद्धा सैनी, पार्षद सविता राकेश गुर्जर,पार्षद दीपक यादव,शिवशंकर अत्री,कैलाश अत्री,रोहताश यादव,शिवकुमार शर्मा,मास्टर जगदीश,बृजलाल ,पारस जैन,मुनेश,बिल्लु पहलवान, संजीव बैंसला,लखन बैनीवाल, धरमवीर खटाना,पीएस भाटी,सुरेश वर्मा,महेश गोयल, विनोद गोस्वामी,अशोक शर्मा, रविन्द्र वैष्णव, कैलाश वशिष्ठ, सी एल पांडे,चंद्रसेन सहित गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Razwaha to pass through Sector-2 at a cost of 2 crores to be made by RCC