ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR फरीदाबादबारहवीं में राधिका गुप्ता और दसवीं में हिमांशु ने मारी बाजी

बारहवीं में राधिका गुप्ता और दसवीं में हिमांशु ने मारी बाजी

काउंसिल फॉर दि इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (सीआईएससीई) की बोर्ड परीक्षा का परिणाम सोमवार को जारी किया गया। शहर में स्थित जीवा पब्लिक स्कूल में दसवीं और बारहवीं दोनों कक्षाओं में विज्ञान संकाय...

बारहवीं में राधिका गुप्ता और दसवीं में हिमांशु ने मारी बाजी
हिन्दुस्तान टीम,फरीदाबादMon, 14 May 2018 06:43 PM
ऐप पर पढ़ें

काउंसिल फॉर दि इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (सीआईएससीई) की बोर्ड परीक्षा का परिणाम सोमवार को जारी किया गया। शहर में स्थित जीवा पब्लिक स्कूल में दसवीं और बारहवीं दोनों कक्षाओं में विज्ञान संकाय के छात्र छाए रहे। इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट (सीनियर सेकेंडरी) की परीक्षा में जहां विज्ञान संकाय से राधिका गुप्ता ने 96.4 फीसदी अंकों के साथ बाजी मारी। वहीं इंडियन सर्टिफिकेट ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (सेकेंडरी) की परीक्षा में विज्ञान संकाय से हिमांशु 94.2 फीसदी अंकों के साथ टॉपर रहे।

निर्धारित समय के मुताबिक सीआईएससीई की ओर से परीक्षा परिणाम दोपहर तीन बजे जारी किया गया। इससे पहले ही स्कूल में छात्रों की भीड़ जुटने लगी थी। परिणाम जारी होने के बाद स्कूल में जश्न का माहौल रहा। स्कूल के छात्र सफलता की खुशी में एक-दूसरे को मिठाई बांटते दिखे। वहीं मौके पर मौजूद अभिभावकों ने भी बच्चों की खुशी में शरीक होते रहे। स्कूल से सेकेंडरी कक्षा में जहां 79 विद्यार्थियों ने परीक्षा दी थी। वहीं सीनियर सेकेंडरी में 45 विद्यार्थी शामिल हुए थे।

स्कूल प्रबंधन ने कराया मेधावियों का मुंह मीठा

परीक्षा परिणाम जारी होने के बाद छात्रों ने स्कूल में शिक्षकों के संग जमकर खुशियां मनाई। छात्रों के बेहतरीन प्रदर्शन पर स्कूल प्रबंधन की ओर से सभी का मुंह मीठा कराया गया। स्कूल के चेयरमैन ऋषिपाल चौहान ने मेधावियों को शुभकामनाएं दी। साथ ही अभिभावकों को भी बधाई देकर बच्चों को प्रोत्साहित करने के लिए आभार व्यक्त किया। वहीं स्कूल प्रिंसिपल चंद्रलता चौहान ने भी छात्रों को बधाई दी। शिक्षकों ने बच्चों संग बेहतर परिणाम का जश्न मनाया।

बारहवीं में राधिका गुप्ता ने बाजी मारी

बारहवीं में विज्ञान संकाय की छात्रा राधिका गुप्ता ने 96.4 फीसदी अंकों के साथ बाजी मारी। राधिका को फिजिक्स में सौ अंक मिले हैं। वहीं कैमिस्ट्री में 98, फिजिकल एजुकेशन में 97, बायोलॉजी में 92, अंग्रेजी में 93 अंक मिले हैं। एनआईटी-5 निवासी राधिका के पिता प्रमोद गुप्ता बिजनेसमैन हैं जबकि मां डॉली गुप्ता गृहणि हैं। राधिका अब एमबीबीएस की पढ़ाई कर डॉक्टर बनना चाहती हैं।

आयुष 92.8 फीसदी के साथ दूसरे स्थान पर

स्कूल से विज्ञान संकाय के डबुआ कॉलोनी निवासी आयुष 92.8 फीसदी अंकों के साथ दूसरे स्थान पर रहे। उन्हें कैमिस्ट्री में 91, बायोलॉजी में 94, फिजिक्स में 95, अंग्रेजी में 89 और फिजिकल एजुकेशन में 95 अंक मिले हैं। आयुष एमबीबीएस की पढ़ाई करके कार्डियोलॉजिस्ट बनना है। पिता अनिल जायसवाल इंजीनियर है। मां का नाम पुष्पा जायसवाल है।

मधु मलिनी 90 फीसदी अंको के साथ तीसरे स्थान पर

विज्ञान संकाय की छात्रा मधु मलिनी को 90 फीसदी अंकों के साथ तीसरा स्थान मिला। उन्हें अंग्रेजी में 93, फिजिकल एजुकेशन में 94, फिजिक्स में 94, बायोलॉजी में 89, कैमिस्ट्री में 79 अंक मिले हैं। सेक्टर-21 निवासी मधु के पिता का नाम सथीष और मां का नाम सिंधु सथीष है। मधु मलिनी एमबीबीएस की पढ़ाई कर डॉक्टर बनना चाहती हैं।

सेकेंडरी में हिमांशु ने पाया पहला स्थान

स्कूल में दसवीं कक्षा में विज्ञान संकाय के छात्र हिमांशु ने 94.2 फीसदी अंकों के साथ बाजी मारी। हिमांशु को अंग्रेजी में 84, हिंदी में 97, सामाजिक विज्ञान में 98, गणित में 96, विज्ञान में 90 अंक मिले हैं। सेक्टर-35 निवासी हिमांशु के पिता मनीष गुप्ता इंटीरियर डिजायनर हैं और मां रुपाली मित्तल गृहणि हैं। हिमांशु का कहना है कि आगे क्या करना है फिलहाल इस बारे में फैसला नहीं लिया है।

कॉमर्स में गौरव भाटिया ने मारी बाजी

स्कूल में सेकेंडरी की परीक्षा में कॉमर्स में गौरव भाटिया ने बाजी मारी है। गौरव को 90 फीसदी अंक मिले हैं। एनआईटी-5 निवासी गौरव को गणित में 95, सामाजिक विज्ञान में 95, हिंदी में 94, अंग्रेजी में 81, अर्थशास्त्र में 80 अंक मिले हैं। गौरव के पिता राकेश भाटिया बिजनेस मैन हैं और मां सुमन भाटिया गृहणि है। वहीं स्कूल में कॉमर्स की छात्रा तरुषी शर्मा को भी 89.9 फीसदी अंक मिल हैं। सेक्टर-21 निवासी तरुषी के पिता का नाम अशोक कुमार शर्मा और मां शिखा शर्मा हैं। शिखा को हिंदी में 95, कॉमर्शियल स्टडीज में 95, अर्थशास्त्र में 92, फिजिकल एजुकेशन में 96, एसएससी में 87, अंग्रेजी में 74 अंक मिले हैं।

परीक्षा से जुड़े आंकड़ों पर नजर

100 फीसदी रहा स्कूल का परीक्षा परिणाम

79 विद्यार्थी हुए थे सेकेंडरी कक्षा में शामिल

45 विद्यार्थियों ने दी थी सीनियर सेकेंडरी की परीक्षा

96.4 फीसदी अंक के साथ राधिका ने किया टॉप

90 फीसदी अंक के साथ दसवीं में हिमांशु रहे टॉपर

03 बजे दोपहर को जारी हुआ परीक्षा परिणाम

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें