ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR फरीदाबादयुवती के लापता होने पर थाने का घेराव

युवती के लापता होने पर थाने का घेराव

बल्लभगढ़। आदर्श नगर थाना क्षेत्र से 25 सितंबर से लापता 20 साल की एक युवती

युवती के लापता होने पर थाने का घेराव
हिन्दुस्तान टीम,फरीदाबादSat, 16 Oct 2021 03:00 AM
ऐप पर पढ़ें

बल्लभगढ़। आदर्श नगर थाना क्षेत्र से 25 सितंबर से लापता 20 साल की एक युवती को एक विशेष समुदाय के युवकों द्वारा बहला फुसलाकर भगाकर ले जाने के मामले में पुलिस प्रशासन द्वारा कार्रवाई न करने से नाराज विभिन्न संगठनों के लोगों ने शुक्रवार को थाने का घेराव किया और थाने पर प्रदर्शन किया। मौके पर पहुंचे लोगों ने थाने में तैनात एक एएसआई पर दुव्र्यवहार का आरोप लगाया। मौके पर पहुंचे एसीपी ने लोगों की शिकायत पर आला अधिकारियों से बातचीत कर एएसआई को संस्पेंड कर लाइन हाजिर कर दिया। उधर, लापता युवती की पीड़ित मां के बयान पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। ऊंचा गांव की इंद्रावती ने अपनी लिखित शिकायत में बताया कि उसकी 20 साल की बेटी 25 सितंबर से लापता है। उसे पता चला कि रवि उर्फ राशिद उसकी बेटी के साथ लगभग 40 हजार रुपये नकद व जेवरात लेकर फरार हो गया है। उसके साथ राशिद उर्फ रवि के दोस्त साजिद,फरमान व दानिश का भी बहलाने व फुसलाने में पूरा साथ भी है। पीड़िता का आरोप था कि वह शिकायत करने थाने में पहुंची, लेकिन वहां उसकी किसी ने एक नहीं सुनी और उसे यह बताया कि उसकी बेटी व रवि उर्फ राशिद ने 24 सितंबर को ही आर्य समाज मंदिर में शादी कर ली है। पीड़िता का आरोप है कि वह पुलिस आयुक्त के पास पहुंची तो उन्होंने कार्रवाई के लिए आदर्श नगर पुलिस को आदेश दिए। उसके बावजूद कार्रवाई नहीं हुई।

विभिन्न संगठनों के लिए थाना पहुंचे

कार्रवाई नहीं करने के बाद शुक्रवार दोपहर करीब तीन बजे थाना का घेराव करने वाले अरूण तिवारी ने बताया कि वह करीब देा बजे थाने में तैनात एएसआई वेद प्रकाश से इस संदर्भ में मुकदमा दर्ज क्यो नहीं हुआ कि बातचीत करने गए लेकिन वहां वेदप्रकाश् ने उनके साथ दुव्र्यव्यवहार किया। एक तो मामला दर्ज नहीं और संगठनों के लेागों के साथ बदतमीजी को लेकर लोगों का गुस्सा फुट गया और उसके बाद लोगों ने थाने के बाहर नारेबाजी करते हुए पुलिस प्रशासन मुर्दाबाद के नारे लगाने शुरू कर दिए। इतना ही नही करीब दो घंटे तक मोहना रोड एक ओर से जाम रहा और लोगों द्वारा थाने पर प्रदर्शन किया जाता रहा।

एसीपी मुनीष सहगल ने एएसआई को किया संस्पेंड, किया लाइन हाजिर

लोगों द्वारा आदर्श नगर के घेराव की सूचना के बाद एसीपी मुनीष सहगल मौके पर पहुंच गए। जहां उन्होंने पीड़ित मां व संगठनों के लोगों से बातचीत कर जांच शुरू की। इसके बाद उन्होंने डीसीपी जयवीर राठी के संज्ञान में इस मामले को लाए। आला अधिकारियों के आदेश के बाद एएसआई वेदराम को सस्पेंड करते हुए लाइन हाजिर कर दिया। जिसकी पुष्टि एसीपी मुनीष सहगल ने स्वयं की है।

आदर्श नगर थाना पुलिस ने शुक्रवार को ही पीड़िता मां के बयान पर बेटी के लापता होने व छेड़खानी करने तथा नकदी व जेवरात ले जाने के मामले में विशेष समुदाय के चार युवकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

-मुनीष सहगल, एसीपी

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें