ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ NCR फरीदाबादस्मार्ट सिटी में सार्वजनिक स्थानों पर पुलिस नहीं दिखी अलर्ट

स्मार्ट सिटी में सार्वजनिक स्थानों पर पुलिस नहीं दिखी अलर्ट

फरीदाबाद। कुरुक्षेत्र में आइइडी बम मिलने के बाद प्रदेश की पुलिस को हाई अलर्ट...

फरीदाबाद। कुरुक्षेत्र में आइइडी बम मिलने के बाद प्रदेश की पुलिस को हाई अलर्ट...
1/ 2फरीदाबाद। कुरुक्षेत्र में आइइडी बम मिलने के बाद प्रदेश की पुलिस को हाई अलर्ट...
फरीदाबाद। कुरुक्षेत्र में आइइडी बम मिलने के बाद प्रदेश की पुलिस को हाई अलर्ट...
2/ 2फरीदाबाद। कुरुक्षेत्र में आइइडी बम मिलने के बाद प्रदेश की पुलिस को हाई अलर्ट...
Newswrapहिन्दुस्तान टीम,फरीदाबादSat, 06 Aug 2022 03:50 AM
ऐप पर पढ़ें

फरीदाबाद। कुरुक्षेत्र में आइइडी बम मिलने के बाद प्रदेश की पुलिस को हाई अलर्ट पर रखा गया है। निर्देश है कि 15 अगस्त को देखते हुए भीड़-भाड़ वाले बाजार, मॉल, होटल, रेलवे स्टेशन, प्रमुख सरकारी कार्यालय, बस अड्डा आदि स्थानों पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई जाए। बावजूद शुक्रवार को पुलिस सतर्क नहीं दिखी। हिन्दुस्तान संवाददाता द्वारा की गई पड़ताल में बस अड्डा, बाजार आदि में पुलिस की मौजूदगी न के बराबर रही। बल्लभगढ़ बस अड्डा पर यात्री बिना किसी जांच प्रक्रिया से गुजरे अंदर प्रवेश कर रहे थे। मौसम सुहाना होने के चलते बाजारों में सुबह से ही चहल-पहल रही। सुबह करीब 11 बजे बल्लभगढ़, एनआईटी एक मार्केट, सराय मार्केट आदि प्रमुख बाजारों में काफी संख्या में लोग खरीदारी करने पहुंच रहे थे। लेकिन यहां सुरक्षा व्यवस्था नहीं थी। सुबह 11 बजे से करीब दोपहर एक बजे तक देखा गया कि उक्त बजारों में पुलिस के द्वारा न के बराबर गश्त की गई। इसके अलावा शादी वर्दी में पुलिस तैनात नहीं रहे। जबकि अलर्ट में बाजारों पर पुलिस की पैनी नजर रहती है। पुलिस गश्ती बढ़ाने के साथ यहां तैनात रहती है। लेकिन शुक्रवार को यह नहीं देखा गया।

बस अड्डा पर नहीं हो रही थी जांच

नियम है कि बस अड्डा पर हर यात्रियों की सधनता से जांच हो। बस अड्डा के प्रवेश द्वार पर मेटल डिडेक्टर के साथ बैग स्कैनर की व्यवस्था हो। लेकिन हाई अलर्ट के बावजूद शुक्रवार को जिले के सबसे बड़े बस अड्डे में शुमार बल्लभगढ़ बस अड्डा पर ऐसा कुछ नहीं देखा गया। बस पकड़ने के लिए पहुंचने वाले यात्री बिना जांच प्रक्रिया से गुजरे बे-रोकटोकर अंदर प्रवेश कर रहे थे। उन्हें जांच के लिए न तो पुलिस की व्यवस्था थी और न ही रोडवेज की ओर से निजी सुरक्षा कर्मचारियों को नियुक्त किया गया था। दिनभर बस अड्डा पर यह नजारा देखा गया। यात्रियों की किसी प्रकार की जांच नहीं हो रही थी।

केवल यहां थी थोड़ी-बहुत चौकसी

ओल्ड फरीदाबाद रेलवे स्टेशन व बल्लभगढ़ रेलवे स्टेशन पर राजकीय रेलवे पुलिस (ṇजीआरपी) की थोड़ी-बहुत चौकसी थी। किसी प्रकार की अप्रिय घटना पर विराम लगाने के लिए जीआरपी की ओर से यात्रियों के बैग आदि की जांच की जा रही थी। लधु सचिवालय, जिला अदालत को छोड़कर जिले के बांकी सभी प्रमुख सरकारी विभाग पर जांच की कोई व्यव्था नहीं थी। लोग बिना बिना बिना किसी जांच के अंदर-बाहर कर रहे थे।

epaper