अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आंध्र प्रदेश और दिल्ली के खिलाड़ी भी चमके

आंध्र प्रदेश और दिल्ली के खिलाड़ी भी चमके

सेक्टर-11 स्थित द्रोणाचार्य बॉक्सिंग एकेडमी में चल रही पहली सब जूनियर नॉर्थ मैन रूरल नेशनल बॉक्सिंग चैंपियनशिप का शुक्रवार को तीसरा दिन रहा। विभिन्न इलाकों से आए खिलाड़ियों ने एक-दूसरे को मात देकर विभिन्न भारवर्गों में जीत हासिल की। हरियाणा, आंध्र प्रदेश, दिल्ली, राजस्थान आदि के खिलाड़ी चमके। इस दौरान महिपाल आर्य, अजीत सिंह, राजेंद्र सिंह, दीपक शर्मा, एके मिश्रा, अमन गोयल आदि मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

गौरतलब है कि छह से नौ दिसंबर तक चलने वाली इस चैंपियशिप में करीब 21 राज्यों से खिलाड़ी हिस्सा लेने पहुंचे हैं। दूसरे दिन भी विभिन्न आयुवर्गों में खिलाड़ियों ने विरोधियों को मात देकर जीत दर्ज कराई। तीसरे दिन विभिन्न भारवर्गों में जूनियर और सब जूनियर वर्गों के तहत मुकाबले हुए। इनमें खिलाड़ियों ने खूब दमखम दिखाया।

हरियाणा के खिलाड़ियों का दबदबा कायम

30 किलोग्राम भारवर्ग में हरियाणा के अभि ने रघुविंदर को पटखनी दी। हरियाणा के मनोज कुमार ने आंध्र प्रदेश के दिलीप को हराया। 34 किलोग्राम भारवर्ग में हरियाणा के हर्ष ने यश को पछाड़ा। 44 किलोग्राम भारवर्ग में हरियाणा के अमित ने अमित को हराया। वहीं हर्ष ने आंध्र प्रदेश के सबलबोम को मात दी। अंशुल ने आंध्र प्रदेश के एस श्रीनिवास को को हराया। 48 किलोग्राम भारवर्ग में हरियाणा के राहुल ने सुमित को हराया।

आंध्र प्रदेश के खिलाड़ियों का भी खूब दिखा जलवा

36 किलोग्राम भारवर्ग में आंध्र प्रदेश के कर्वपासन ने हरियाणा के आशीष को हराया। आंध्र प्रदेश के जे किरन कुमार ने हरियाणा के प्रियांश सैनी को हराया। 38 किलोग्राम भारवर्ग में आंध्र प्रदेश के आर रोहित ने हरियाणा के साहिल को मात दी। वहीं आंध्र प्रदेश के ही आनंद गिरि ने हरियाणा के अजय को पछाड़ा। 40 किलोग्राम भारवर्ग में आंध्र प्रदेश के जे भानु ने तेलंगाना के महेंद्र को हराया। 42 किलोग्राम भारवर्ग में आंध्र प्रदेश के पी दिग्विजय ने आंध्र प्रदेश के अभिराम को हराकर मुकाबला जीता।

तीसरे दिन दिल्ली के खिलाड़ी भी चमके

34 किलोग्राम भारवर्ग में दिल्ली के लक्ष्य ने आंध्र प्रदेश के बालगणेशा रेड्डी को मात दी। 42 किलोग्राम भारवर्ग में दिल्ली के आर्यन ने उत्तर प्रदेश के दिपांशु को मात दी। वहीं दिल्ली के हर्षित ने आंध्र प्रदेश के मैक चरण को पछाड़ा। 48 किलोग्राम भारवर्ग में दिल्ली के लक्ष्य ने उत्तर प्रदेश के अंग्रेज को मात दी। अंडर-48 भारवर्ग में दिल्ली के नवीन ने हरियाणा के अमन को हराया।

विभिन्न इलाकों के खिलाड़ियों जीत दर्ज कराई

अंडर 30 किलोग्राम भारवर्ग में उत्तर प्रदेश के कार्तिक बालियान ने तेलंगाना के आर श्रीकांत को हराया। 32 किलोग्राम भारवर्ग में राजस्थान के शिवम ने हरियाणा के ध्रुव यादव को मात दी। 50 किलोग्राम भारवर्ग में हरियाणा के कुलदीप ने हर्ष को हराया। हरियाणा के देवराज ने हर्ष ने हराया। हरियाणा के नवीन ने अभिनव को मात दी। उत्तर प्रदेश के लविश ने दिल्ली के पारस को हराया।

जूनियर वर्गों के भी मुकाबले हुए

जूनियर वर्ग के अंडर-48 भारवर्ग में पंजाब के अर्जुन ने राजस्थान के सुशील को हराकर मुकाबला जीता। हरियाणा के योगेश ने शुभम को हराया। 50 किलोग्राम भारवर्ग में हरियाणा के पुनित ने आंध्र प्रदेश के विनित को पछाड़ा। हरियाणा के अक्षय ने चिंटू और हरियाणा के सुनील ने हर्षित को मात दी। 54 किलोग्राम भारवर्ग में आंध्र प्रदेश के नवीन ने हरियाणा के आदित्य को हराया।

उत्तर प्रदेश के आशीष और दिल्ली के नवदीप जीते

उत्तर प्रदेश के आशीष ने सौरभ को हराया। तो वहीं दिल्ली के नवदीप ने हरियाणा के रविंद्र को मात दी। हरियाणा के सचिन ने उत्तर प्रदेश के आदित्य को हराया। हरियाणा के मोहित, अजय, विनित और अंकुश विभिन्न भारवर्गों में विजेता रहे। 66 किलोग्राम भारवर्ग में राजस्थान के आदित्य ने हरियाणा के गौरव को हराया। हरियाणा के सौरभ, अनित, अंकित, अमन और हिमांशु ने भी मुकाबले जीते।

शनिवार को होगा समापन समारोह का आयोजन

चैंपियन के तहत अंतिम मुकाबले शनिवार को होंगे। इसके बाद प्रतियोगिता के विजेताओं को सम्मानित किया जाएगा। चैंपियनशिप में खिलाड़िय्यों ने अंडर-14, अंडर-17, अंडर-19 आयुवर्गों के तमाम भारवर्गों में भाग लेकर प्रतिभा का परिचय दिया है। इसमें 21 राज्यों से कुल 415 खिलाड़ी शामिल हुए हैं। इनमें पंजाब, दिल्ली, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, राजस्थान, गुजरात आदि शामिल है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: Players from Andhra Pradesh and Delhi also shine