ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR फरीदाबादभीड़ से ट्रेन में नहीं चढ़ सके यात्री, चेन खींचनी पड़ी

भीड़ से ट्रेन में नहीं चढ़ सके यात्री, चेन खींचनी पड़ी

समय दोपहर 1 बजकर 58 मिनट। स्थान फरीदाबाद स्टेशन। हरिद्वार से जगन्नाथ पुरी जाने वाली कलिंग उत्कल एक्सप्रेस ट्रेन प्लेटफार्म नम्बर एक पर आकर रुकती है। इसी बीच प्लेटफार्म पर खड़े यात्रियों में अफरातफरी...

भीड़ से ट्रेन में नहीं चढ़ सके यात्री, चेन खींचनी पड़ी
हिन्दुस्तान टीम,फरीदाबादSat, 23 Jun 2018 06:09 PM
ऐप पर पढ़ें

समय दोपहर 1 बजकर 58 मिनट। स्थान फरीदाबाद स्टेशन। हरिद्वार से जगन्नाथ पुरी जाने वाली कलिंग उत्कल एक्सप्रेस ट्रेन प्लेटफार्म नम्बर एक पर आकर रुकती है। इसी बीच प्लेटफार्म पर खड़े यात्रियों में अफरातफरी मच जाती है। कोई आगे की ओर दौड़ता है तो कोई पीछे की ओर साधारण डिब्बों की ओर।

ट्रेन के रुकते ही पीछे के साधारण डिब्बों का नजारा चौकाने वाला था। भीषण गर्मी के बावजूद डिब्बा पूरी तरह खचाखच भरा था। एक सीट पर तीन-तीन यात्री बैठे हुए थे। डिब्बे में पैर रखने तक की गुंजाइश नहीं थी। इसी डिब्बे में काफी संख्या में यात्री चढ़ने का प्रयास कर रहे थे। मजदूर तबके के इन यात्रियों के साथ महिला व बच्चों के अलावा काफी संख्या में बैग व घरेलू सामान था। डिब्बों में चढ़ते वक्त बच्चे रो रहे थे, गोद में बच्चों को लिए महिलाएं अपने को संभाल नहीं पा रही थीं। पुरुष यात्री सामान को डिब्बे में चढ़ाते वक्त हांफ रहे थे। शोर शराबे के बीच दो मिनट के इस ठहराव के बाद ट्रेन चलने लग जाती है, जब तक काफी यात्री और उनका सामान प्लेटफार्म पर ही रह जाता है। इस अफरातफरी के बीच किसी ने ट्रेन की चेन खींची।

इस शोर शराबे को सुनकर रेलवे स्टेशन अधीक्षक केसी मीणा, उप स्टेशन अधीक्षक संजय राघव समेत अन्य रेलवे कर्मचारी मौके पर पहुंच गए। आरपीएफ व जीआरपी जवानों ने यात्रियों को ट्रेन में चढ़ाने में मदद की। इसके बाद भी एक यात्री का बैग पटरी पर गिर पड़ा और 2 मिनट बाद ट्रेन मथुरा की ओर चल दी। बताया जाता है कि इस ट्रेन में हर रोज जनरल कोच का यही नजारा रहता है, लेकिन पुरी तक कोई दूसरी ट्रेन न होने के कारण लोगों की मजबूरी रहती है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें