ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR फरीदाबादकिसानों के प्रदर्शन से चार घंटे तक स्टेशन पर फंसे रहे यात्री

किसानों के प्रदर्शन से चार घंटे तक स्टेशन पर फंसे रहे यात्री

फरीदाबाद। किसान आंदोलन की वजह से करीब आठ ट्रेनों में करीब चार घंटे तक हजारों

फरीदाबाद। किसान आंदोलन की वजह से करीब आठ ट्रेनों में करीब चार घंटे तक हजारों
1/ 4फरीदाबाद। किसान आंदोलन की वजह से करीब आठ ट्रेनों में करीब चार घंटे तक हजारों
फरीदाबाद। किसान आंदोलन की वजह से करीब आठ ट्रेनों में करीब चार घंटे तक हजारों
2/ 4फरीदाबाद। किसान आंदोलन की वजह से करीब आठ ट्रेनों में करीब चार घंटे तक हजारों
फरीदाबाद। किसान आंदोलन की वजह से करीब आठ ट्रेनों में करीब चार घंटे तक हजारों
3/ 4फरीदाबाद। किसान आंदोलन की वजह से करीब आठ ट्रेनों में करीब चार घंटे तक हजारों
फरीदाबाद। किसान आंदोलन की वजह से करीब आठ ट्रेनों में करीब चार घंटे तक हजारों
4/ 4फरीदाबाद। किसान आंदोलन की वजह से करीब आठ ट्रेनों में करीब चार घंटे तक हजारों
हिन्दुस्तान टीम,फरीदाबादTue, 19 Oct 2021 03:00 AM
ऐप पर पढ़ें

फरीदाबाद। किसान आंदोलन की वजह से करीब आठ ट्रेनों में करीब चार घंटे तक हजारों यात्री बंधक जैसे हालात में रहे। इन ट्रेनों को पलवल फरीदाबाद के अलग-अलग स्टेशनों पर रोका गया था। किसान द्वारा ट्रैक खाली किए जाने के बाद इन ट्रेनों को गंतव्य के लिए रवाना किया गया। ट्रेन में सवार यात्रियों की सुरक्षा के मद्देनजर स्टेशन पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया था।

फरीदाबाद रेलवे स्टेशन पर दो एक्सप्रेस गाड़ियों को रोका गया था। पुरी से हरिद्वार जा रही उत्कल एक्सप्रेस को 12:26 पर फरीदाबाद रेलवे स्टेशन पर रोका गया था। इसी तरह सचखंड एक्सप्रेस को 11:10 पर फरीदाबाद रेलवे स्टेशन पर रोका गया था । यह गाड़ी नांदेड़ से अमृतसर के लिए जाती है। इसी तरह बल्लभगढ़ रेलवे स्टेशन पर जनशताब्दी एक्सप्रेस का ठहराव किया गया था। इसके अलावा असावटी और पलवल रेलवे स्टेशन पर एक्सप्रेस गाड़ियों का ठहराव किया गया था । इनमें हजारों यात्री सवार थे। यात्री ट्रेन अधिकांश समय में अपने डिब्बे में सवार रहे।

ट्रेन चलने का पता करते रहे यात्री: ट्रेनों में सवार यात्री अपने मोबाइल पर व्यस्त रहे तो कुछ फोन पर अपने परिजनों को ट्रेन के रुकने की जानकारी देते दिखे। प्लेटफार्म पर टहल रहे यात्री वहां मौजूद पुलिसकर्मियों और रेलवे कर्मियों से ट्रेन चलने का समय पूछते रहे। यात्रियों के लिए चार घंटे का यह समय तनाव बढ़ाने वाला रहा। कुछ यात्री स्टेशन पर पूछताछ केंद्र पर भी ट्रेन चलने के समय की जानकारी जुटाते भी दिखे। लेकिन वहां से भी उन्हें ट्रेन का सही समय पता नहीं चल पाया। नांदेड़ से अमृतसर जा रहे सचखंड एक्सप्रेस में सवार कुछ यात्रियों से आंदोलन के बारे में पूछा गया तो उनका कहना था कि किसान अपना आंदोलन अपनी जायज मांगों के लिए कर रहे हैं।

स्टेशनों पर तैनात की गई थी पुलिस

किसान आंदोलन के मद्देनजर जिले के सभी रेलवे स्टेशनों पर पुलिस तैनात की गई थी। ताकि किसानों के ट्रेन रोको आंदोलन को विफल किया जा सके। लेकिन फरीदाबाद, न्यू टाउन और बल्लभगढ़ रेलवे स्टेशन पर कोई भी किसान संगठन ट्रेन रोकने के लिए नहीं पहुंचा। हालांकि, पुलिस अपनी पूरी तैयारी के साथ स्टेशनों पर मौजूद थी। सुबह से ही सभी स्टेशनों पर पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगा दी गई थी। स्टेशन पर करीब 50 पुलिस कर्मी तैनात थे। वहीं रेलवे के ट्रैफिक इंस्पेक्टर कुमार घनश्याम ट्रेनों का ठहराव रेलवे स्टेशनों पर करवाते रहे। ताकि यात्रियों को तकलीफ न हो।

‛फरीदाबाद रेलवे स्टेशन पर दो गाड़ियों का ठहराव किया गया था। चार घँटे तक यहां ट्रेनों का ठहराव किया गया था। इस बीच पलवल से गाजियाबाद जाने वाली लोकल ट्रेन को नहीं रोका गया थाÜ।

-एके गोयल, स्टेशन अधीक्षक, फरीदाबाद रेलवे स्टेशन

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें