DA Image
3 मार्च, 2021|8:28|IST

अगली स्टोरी

पलवल टिकट की बिक्री बढ़ी फरीदाबाद में घटी 

default image

फरीदाबाद। मंगलवार को भी लोकल ट्रेन में यात्रियों की संख्या कम रही। हालांकि, सोमवार के मुकाबले ज्यादा यात्री नजर आए। वहीं पलवल और इसके अंतर्गत आने वाले असावटी रेलवे स्टेशन पर सोमवार के मुकाबले मंगलवार को ज्यादा टिकट बिके। जबकि फरीदाबाद के स्टेशनों पर टिकट खरीदने वाले यात्रियों की संख्या कम रही। 

मंगलवार को पलवल रेलवे स्टेशन पर 148 यात्रियों ने टिकट खरीदी। जबकि सोमवार को यहां पर 87 यात्रियों ने टिकट खरीदी थी। वहीं असावटी में मंगलवार सुबह 48 टिकट खरीदे गए। जबकि सोमवार को यहां पर 30 टिकट खरीदे गए थे। मंगलवार को बल्लभगढ़ रेलवे स्टेशन पर 13 टिकट, न्यू टाउन रेलवे स्टेशन पर 19 और फरीदाबाद रेलवे स्टेशन पर नौ टिकट खरीदे गए। सोमवार को उपरोक्त स्टेशनों पर क्रमश: 10, पांच और 12 टिकट खरीदे गए थे। सोमवार के मुकाबले मंगलवार को ट्रेन में यात्रियों की संख्या ज्यादा नजर आई। 

पलवल में 11 यात्री बिना टिकट दबोचे: पलवल स्टेशन के अधीक्षक हेमराज ने बताया कि पलवल में बिना टिकट यात्रा करने पर 11 यात्रियों पर जुर्माना लगाया गया। सोमवार को भी 11 यात्री बिना टिकट पकड़े गए थे। उन्होंने बताया कि पलवल रेलवे स्टेशन पर हर रोज बेटिकट यात्रियों की धरपकड़ की जाएगी। बेटिकट यात्रियों की धरपकड़ से टिकट खरीदारों की संख्या बढ़ेगी। फरीदाबाद रेलवे स्टेशन के अधीक्षक एके गोयल ने बताया कि फरीदाबाद में ट्रेन आने से पहले टिकट खरीदने के लिए उद्घोषणा करवाई जा रही है। अब बिना टिकट यात्रा करने वालों की धरपकड़ भी करवाई जाएगी। न्यू टाउन रेलवे स्टेशन के अधीक्षक संजय राघव ने बताया कि फरीदाबाद रेलवे स्टेशन के मुकाबले न्यू टाउन रेलवे स्टेशन पर दैनिक यात्रियों की संख्या ज्यादा है। यहां पर भी बिना टिकट यात्रा करने वालों पर जुर्माना करने के लिए मुहिम शुरू की जाएगी। 

--

दोनों ट्रेन की समय-सारणी: पलवल-गाजियाबाद के बीच ट्रेन पलवल से सुबह 6:00 बजे गाजियाबाद के लिए प्रस्थान करेगी। असावटी रेलवे स्टेशन पर यह ट्रेन 6:07 पर, बल्लभगढ़ स्टेशन पर 6:16, न्यू टाउन रेलवे स्टेशन पर 6:21, फरीदाबाद स्टेशन पर 6:26, तुगलकाबाद स्टेशन पर 6:36, ओखला स्टेशन पर 6:49, निजामुद्दीन स्टेशन पर 6:57, तिलकब्रिज स्टेशन पर 7:04, नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर 7:23, शकूरबस्ती स्टेशन पर 8:00 और गाजियाबाद रेलवे स्टेशन पर 8:20 पर पहुंचेगी। इसी तरह शकूरबस्ती-पलवल के बीच चलने वाली ट्रेन तिलकब्रिज स्टेशन पर 3:17, हरजत निजामुद्दीन स्टेशन पर 3:24, ओखला स्टेशन पर 3:31, तुगलकाबाद स्टेशन पर 3:39, फरीदाबाद स्टेशन पर 3:50, न्यू टाउन स्टेशन पर 3:56 और बल्लभगढ़ स्टेशन पर 4:01, असावटी रेलवे स्टेशन पर 4:10  और 4:17 पर  पलवल रेलवे स्टेशन पर पहुंचेगी।

--

---केशव---------

  

 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Palwal ticket sales decreased in Faridabad