DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   NCR  ›  फरीदाबाद  ›  नूंह में लगाया जाएगा ऑक्सीजन प्लांट

फरीदाबादनूंह में लगाया जाएगा ऑक्सीजन प्लांट

हिन्दुस्तान टीम,फरीदाबादPublished By: Newswrap
Tue, 25 May 2021 03:00 AM
नूंह में लगाया जाएगा ऑक्सीजन प्लांट

कोरोना के संकट के समय जिला नूंह को बड़ी सौगात केंद्र सरकार की तरफ से मिली है । डीआरडीओ और नेशनल हाईवे अथॉरिटी की तरफ से जिले में 1000 लीटर प्रति मिनट उत्पादन का ऑक्सीजन प्लांट लगाने की मंजूरी मिल गई है । इससे मेडिकल कॉलेज में 652 नए ऑक्सीजन बेड जिले को मिल जाएंगे। सोमवार को जारी बयान में जिला उपायुक्त धीरेंद्र खड़गटा ने यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि कोविड संक्रमण को लेकर कायम चुनौतियों के बीच कोविड-19 को हराने के लिए एक और सकारात्मक पहल की गई है। उन्होंने कहा कि आक्सीजन की क़िल्लत के चलते प्रतिदिन मरीजों को होने वाली परेशानियों से अतिशीघ्र निजात मिलने वाली है। उपायुक्त ने कहा कि पूरे देश में पीएम केयर्स फंड से 551 ऑक्सीजन प्लांट लगाए जाने थे जिनमें से एक प्लांट जिला नूंह में लगाया जाएगा । उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के सहयोग से प्रदेश सरकार ने जिला में डीआरडीओ के माध्यम से ऑक्सीजन प्लांट लगाने का निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि यह इस प्लांट को लगाने में एनएचएआई सहयोग करेगा और प्लांट में प्रति मिनट 1000 लीटर ऑक्सीजन का उत्पादन होगा तथा 30 जून से पहले यह प्लांट जिला में शुरू हो जाएगा। इससे जिला नूह में 652 नए ऑक्सीजन सुविधा युक्त बेड स्थापित हो सकेंगे।

उन्होंने कहा कि हरियाणा और नूंह जिले को केंद्र सरकार की यह एक बड़ी सौगात है। क्योंकि पूरा देश कभी खुद को कोरोना की तीसरी लहर के लिए तैयार कर रखा है क्योंकि कई शोधकर्ताओं का यह मानना है कि मौजूदा हालातों को देखते हैं देश कोरोना की एक और लहर देख सकता है। ऐसे में जिला प्रशासन और सरकार पूरी तरह से खुद को इतना आत्मनिर्भर करने में जुटे हैं कि अगर कोई संकट आने वाले वक्त में आता है तो उसका मजबूती से सामना किया जा सके।

संबंधित खबरें