ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR फरीदाबादभारी वाहनों के लिए नो-एंट्री के समय में होगा बदलाव

भारी वाहनों के लिए नो-एंट्री के समय में होगा बदलाव

करीब पांच माह बाद ट्रैफिक पुलिस फिर से शहर में भारी वाहनों की नो-एंट्री के समय में बदलाव करने जा रही है। ट्रैफिक पुलिस ने नो-एंट्री में एक घंटे की कटौती का प्रस्ताव तैयार किया है। पुलिस आयुक्त अमिताभ...

भारी वाहनों के लिए नो-एंट्री के समय में होगा बदलाव
हिन्दुस्तान टीम,फरीदाबादSun, 01 Apr 2018 08:06 PM
ऐप पर पढ़ें

करीब पांच माह बाद ट्रैफिक पुलिस फिर से शहर में भारी वाहनों की नो-एंट्री के समय में बदलाव करने जा रही है। ट्रैफिक पुलिस ने नो-एंट्री में एक घंटे की कटौती का प्रस्ताव तैयार किया है। पुलिस आयुक्त अमिताभ सिंह ढिल्लो से मंजूरी मिलते ही इस प्रस्ताव को लागू कर दिया जाएगा।

क्या है प्रस्ताव में: गर्मी आने के कारण ट्रैफिक पुलिस नो-एंट्री के समय में बदलाव करने जा रही है। इसके मद्देनजर पुलिस एक घंटा सुबह के समय में कटौती करना चाहती है और एक घंटा शाम के वक्त। अभी तक नो-एंट्री का समय सुबह सात से 11 बजे तक है और शाम को चार बजे से रात नौ बजे तक है। पुलिस का कहना है कि गर्मी के मौसम के कारण सुबह सात से 10 बजे तक और शाम को पांच बजे से रात नौ बजे तक का समय भारी वाहनों की नो-एंट्री के लिए उपयुक्त रहेगा।

बड़खल पुल पर 24 घंटे चल सकेंगे भारी वाहन: बड़खल पुल पर अभी नो-एंट्री लागू है। सेक्टर-25 का पुल टूटने के कारण ट्रांसपोर्टर के लिए माल को लाने- ले जाने में दिक्कत बनी हुई है, क्योंकि बल्लभगढ़ के सोहना रेलवे फाटक पर बने पुल पर भारी वाहनों के लिए एक तरफ से नो-एंट्री है। भारी वाहन बल्लभगढ़ से पुल पर चढ़कर जा तो सकते हैं, लेकिन उधर की ओर से वापस बल्लभगढ़ नहीं आ सकते हैं। पुलिस बाटा पुल पर भारी वाहनों का दबाव कम करने के लिए बड़खल पुल पर नो-एंट्री खत्म करना चाहती है।

दस अक्तूबर को लागू हुई थी नो-एंट्री: ट्रैफिक पुलिस ने बीते दस

अक्तूबर को स्मार्ट सिटी को जाम मुक्त करने के लिए शहर के 32 स्थानों पर नो एंट्री के बोर्ड लगाए थे। इससे शहर का अधिकांश हिस्सा नो-एंट्री की जद में आ गया था। भारी वाहनों को रोकने के लिए सैनिक कॉलोनी मोड़, गुरुग्राम मोड़ , पाली गांव, सूरजकुंड सड़क पर एमवीएन नाका, अनंगपुर चौक, अनखीर गोलचक्कर,बाईपास सड़क के पल्ला चौक, एतमादपुर सेक्टर 30,बड़खल चौक, पुलिस लाइन कट, सेक्टर-28-29 आउटर बाईपास सड़क, खेड़ी पुल चौक, सेक्टर 14-17 ट्रैफिक लाइट, नंगला टी-प्वाइंट, सेक्टर-55 टी-प्वाइंट, सेक्टर 9-13 कट, सेक्टर-25-55 टी प्वाइंट, सेक्टर-आठ सर्वोदय अस्पताल, सेक्टर-आठ कट नजदीक आगरा नहर पुल, एल्सन चौक, तिगांव पुल चौक, कैली बाईपास मोड़, बदरपुर बॉर्डर, चंदावली चौक, जाट चौक साहूपुरा, सेक्टर-37 टी प्वाइंट, मलेरना चौक, पाली गांव और आईएमटी चौक आदि स्थानों पर नो-एंट्री के बोर्ड लगाए गए थे।

'नो-एंट्री के समय में बदलाव का प्रस्ताव तैयार कर लिया है। जल्द ही पुलिस आयुक्त अमिताभ सिंह ढिल्लो से बैठक की जाएगी। मंजूरी मिलते ही इसे लागू कर दिया जाएगा। उसके बाद ट्रांसपोर्टर के साथ भी बैठक होगी,

रविंद्र कुंडू, एसीपी ट्रैफिक

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें