ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR फरीदाबादपंचायत में कोई फैसला नहीं हो सका

पंचायत में कोई फैसला नहीं हो सका

खंदावली गांव के जुनैद हत्याकांड में फैसले को लेकर रविवार को हुई पंचायत बेनतीजा रही। करीब चार घंटे तक चलने वाली इस पंचायत में मृतक जुनैद के परिवार से एक भी सदस्य शामिल नहीं हुआ। इस पंचायत में केवल...

पंचायत में कोई फैसला नहीं हो सका
हिन्दुस्तान टीम,फरीदाबादSun, 15 Oct 2017 06:43 PM
ऐप पर पढ़ें

खंदावली गांव के जुनैद हत्याकांड में फैसले को लेकर रविवार को हुई पंचायत बेनतीजा रही। करीब चार घंटे तक चलने वाली इस पंचायत में मृतक जुनैद के परिवार से एक भी सदस्य शामिल नहीं हुआ। इस पंचायत में केवल भाई-चारा कायम को लेकर चर्चा चली। पंचायत में फैसला हुआ कि 18 अक्तूबर को गांव खंदावली के लोग स्वयं ही मृतक जुनैद के परिजनों से चर्चा कर कोई न कोई निर्णय अवश्य ही करेंगे। रविवार को हुई पंचायत में भी यह तय हुआ कि उसी दिन एक बार पंचायत बुलाई जा सकती है।

खंदावली के सरकारी स्कूल में आयोजित हुई पंचायत की अध्यक्षता संतराम त्यागी ने की। पंचायत में गांव झाड़सेतली, भनकपुर, करनेरा, जाजरू, बधौला व नंगला जोगियान के करीब 125-130 लोग मौजूद थे। पंचायत में डागर पाल के प्रधान धर्मवीर, सत्यवीर डागर, मुकेश डागर, संजय डागर, बाबू बौहरा, पीटीआई रघुबीर, हरिराम, बाबू बौहरा, दुली चंद सरपंच सहित गांव खंदावली के पूर्व सरपंच सत्तार, निशार, हाजी अकबर, इजाज पूर्व सरपंच सैकड़ों लोग मौजूद थे। पंचायत ठीक 11 बजकर 25 मिनट पर शुरू हुई। इस दौरान पंचायत में सत्यवीर डागर ने कहा कि आजादी के दौरान गांव झाड़सेतली के लोगों ने ही गांव खंदावली के लोगों की हर तरीके से मदद करते हुए बचाया था। तभी से लेकर आज तक दोनों गांवों के बीच हर प्रकार का रिश्ता कायम है। ऐसी स्थिति में आपस में रंजिश नहीं रखनी चाहिए। जुनैद के परिवार को चाहिए कि वह रंजिश खत्म कर आपसी समझौता करें। डालचंद डागर, मुकेश डागर, धर्मवीर प्रधान ने भी आपसी भाई-चारे को बनाने की बात पर बल दिया। बैठक करीब ढाई बजे तक चली, लेकिन इस दौरान मृतक जुनैद के परिवार का कोई भी सदस्य बैठक में शामिल नहीं हुआ।

-----------------------

मृतक जुनैद के पिता जलालुद्दीन : मैं पंचायत में शिामल होने के पक्ष में नहीं हूं। मुझ पर आखिर फैसले के लिए क्यों दवाब बनाया जा रहा है। मैं कोई फैसला नहीं करूंगा। मुझे अदालत के फैसले पर भरोसा है। जो अदालत फैसला देगी वह उसे ही मानेंगे, वह किसी पंचायत का फैसला नहीं मानेंगे।

-----------------------

क्या था मामला

: गांव खंदावली के जलालुद्दीन के बेटे जुनैद, शकिर व हासिम 22 जून को ईद के लिए दिल्ली से कपड़े खरीदने गए थे। जब वह ट्रेन में वापस आ रहे थे, तो सीट को लेकर कुछ लेागों से उनका झगड़ा हो गया। आखिर झगड़ा करने वाले लोगों ने तीनों भाइयों को चाकू मारकर घायल कर दिया। इसमें जुनैद की मौत हो गई। इस मामले में पुलिस ने अब तक छह लोगों को गिरफ्तार किया। जिसमें से चार की जमानत हो गई, जबकि दो अभी जेल में है। इस मामले में अदालत में 23 अक्तूबर को गवाही होनी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें