DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

शहर के मूलभूत ढांचे को सुधारना नगर निगम की प्राथमिकता: महापौर

महापौर सुमन बाला ने कहा कि शहर के मूलभूत ढांचे को सुधारना नगर निगम की प्राथमिकता है। अब 21वीं सदी में लोग रह रहे हैं। सीवर जाम और पानी निकासी समस्या लोग झेलने की स्थिति में नहीं है। ऐेसे में नगर निगम आधुनिकतम तकनीक के साथ ऐसी समस्याओं का निवारण करेगा।

महापौर ने बताया कि लखनऊ में आयोजित महापौर कार्यशाला में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कुछ ऐसी ही सीख दी है। लखनऊ स्थित इंदिरा गांधी संस्थान में आयोजित कार्यशाला में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद के लिए नहीं बल्कि देश और लोगों के लिए जीवन गुजारने और सुशासन की सीख दी। प्रधानमंत्री ने कहा कि हम 16वीं सदी नहीं बल्कि 21वीं सदी में जी रहे हैं। अगर आज भी सीवर के ढक्कन गायब हैं तो यह चिंता का विषय है। स्थानीय निकाय के जनप्रतिनिधियों को अपने क्षेत्र के प्रति पूरी तरह जागरूक होना चाहिए और अधिकारियों के सहयोग से हर तरह की समस्याएं दूर करनी चाहिए।

उन्होंने बताया कि अटल मिशन फॉर रिज्यूवेनेशन एंड अर्बन ट्रांस्फॉर्मेशन (अमृत) के क्रियांवयन में हरियाणा देश में अव्वल रहा है, इसके लिए हरियाणा को पुरस्कार मिला है। प्रदेश का प्रतिनिधित्व कर रहीं महापौर सुमनबाला ने यह पुरस्कार आवास एवं शहरी मामले मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने दिया।

---------------

कल तक करेंगे गृहकर का भुगतान तो मिलेगी दस फीसदी की छूट

फरीदाबाद। नगर निगम के आयुक्त मोहम्मद शाइन ने कहा कि 31 जुलाई तक बकाएदार अगर अपना गृहकर या संपत्तिकर जमा करेंगे तो उन्हें दस फीसदी की छूट मिलेगी। जबकि इसके बाद डेढ़ फीसदी ब्याज भी जमा करना होगा।

उन्होंने बताया कि नगर निगम के तीनों जोन में इसके लिए नागरिक सुविधा केंद्र बनाए गए हैं। जहां लोग अपना टैक्स जमा कर सकते हैं। निगमायुक्त मौहम्मद शाइन ने तीनों जोनों के क्षेत्रीय एवं कराधान अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए है कि बकाएदारों पर सख्ती की जाए और बकाया वसूला जाए।

बकाएदारों पर जुर्माना लगाकर कानूनी कार्रवाई करें। संपत्ति सील करें। 16 अप्रैल से 28 जुलाई 2018 तक करीब 32.12 करोड़ रुपये वसूले गए हैं। जिसमें संपत्ति कर से 25.69 करोड़ और पेयजल व सीवर के 6.43 करोड़ रुपये वसूले गए हैं।

------------------------------------

साइबर ठगों ने बैंक खाता साफ किया

फरीदाबाद। साइबर ठगों ने दयालबाग निवासी पूनम रानी का बैंक खाते से नकदी निकालकर जीरो बैलेंस कर दिया। पीड़ित की शिकायत पर सूरजकुंड थाना पुलिस ने विनय नाम के अज्ञात ठग के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस का कहना है कि शिकायतकर्ता ने अपनी शिकायत में बैंक खाते से निकली रकम का जिक्र नहीं किया है। जिस कारण यह पता नहीं चल सका है कि महिला के साथ कितनी रकम की ठगी हुई है। इस मामले की जांच साइबर सेल कर रही है।

------------------------

कार लावारिश खड़ी मिली

फरीदाबाद। संजय कॉलोनी एरिया में एक कार लावारिश हालत में खड़ी मिली है। संजय कॉलोनी पुलिस चौकी ने सभी थानों की पुलिस को इस बारे में सूचना दे दी है। यह गाड़ी दो-तीन दिन से लावारिश हालत में खड़ी थी। पुलिस कार मालिक का पता लगाने में जुटी है। आस-पड़ोस के लोगों ने रविवार दोपहर को पुलिस को इस बारे में सूचना दी थी।

---------------------------------

ठगी का मामला दर्ज

फरीदाबाद। हायवा डंपर लेकर किस्त न भरने और हायवा को वापस न लौटाने के आरोप में कोतवाली थाना पुलिस ने भैंसरावली गांव निवासी शिव कुमार दीक्षित की शिकायत पर अनंगपुर गांव निवासी सुखवीर के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस का कहना है कि पीड़ित ने आरोपी को अपना हायवा चलाने के लिए दे दिया था। आरोपी ने उस वक्त किस्त भरने की हामी भरी थी। लेकिन अब वह न तो किस्त भर रहा है न ही पीड़ित का हायवा वापस कर रहा है।

----------------------------

सिपाही को पीटने पर बस अड्डा प्रभारी पर मामला दर्ज

फरीदाबाद। एनआईटी थाने में तैनात सिपाही दीपक कुमार के साथ शनिवार को एनआईटी बस अड्डा प्रभारी रामनिवास ने कथित तौर पर मारपीट कर दी थी। पीड़ित ने रोडवेजकर्मी रामनिवास के खिलाफ शिकायत दे दी थी। कोतवाली थाना पुलिस ने पीड़ित सिपाही की शिकायत पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पीड़ित सिपाही का कहना है कि वह रोहतक जा रहा था। एनआईटी बस अड्डा पर जब वह अपना टिकट का नंबर ले रहा था तो उसी समय उक्त रोडवेज कर्मी ने बेवजह उसके साथ मारपीट कर दी थी।

------------------------------

आरोपी सिपाही गिरफ्तार नहीं

फरीदाबाद। फैक्टरी मालकिन के साथ दुष्कर्म करने के मामले में महिला थाना पुलिस ने आरोपी सिपाही सुरेंद्र को गिरफ्तार नहीं किया है। पुलिस का कहना है कि अभी इस मामले की जांच चल रही है। आरोपी पर महिला को जान से मारने की धमकी देने का भी आरोप है।

-------------------------------------------

विक्रम हत्याकांड में आरोपी दो दिन के पुलिस रिमांड पर

फॉलोअप

-एक आरोपी से कट्टा मिला

-तीन आरोपी हैं रिमांड पर

फरीदाबाद। वरिष्ठ संवाददाता

अपराध जांच शाखा, डीएलएफ ने विक्रम हत्याकांड में गिरफ्तार आरोपी तपन को अदालत में पेश कर दो दिन के पुलिस रिमांड पर ले लिया है। पुलिस आरोपी से बाइक और युवती का फोन बरामद करेगी। वहीं पुलिस रिमांड पर चल रहे आरोपी योगेंद्र की निशानदेही पर एक देसी पिस्तौल भी बरामद की है।

पुलिस सूत्रों का कहना है कि 17 जुलाई को विक्रम हत्या करने के बाद केडी ढाबा निवासी कुलदीप, योगेंद्र और तपन का 18 जुलाई को दो-तीन लोगों से भतौला मोड़ के आस-पास पेट्रोल पंप के सामने झगड़ा हुआ था। झगड़ेकी सूचना के बाद अपराध जांच शाखा , बीपीटीपी झगड़ा करने वाले युवकों को पूछताछ के लिए लेकर गई थी। उन युवकों में हत्यारोपी भी शामिल थे। पूछताछ करने के बाद पुलिस ने युवकों को छोड़ दिया था। अपराध जांच शाखा बीपीटीपी आरोपियों से इस हत्याकांड का राज नहीं खुलवा सकी थी। यदि उस वक्त कड़ाई से पूछताछ होती तो विक्रम हत्याकांड तभी खुल जाता। आरोपी पेट्रोल पंप के सीसीटीवी में झगड़ा करते हुए भी नजर आ रहे हैं। उल्लेखनीय है कि ग्रेटर फरीदाबाद निवासी विक्रम की 17 जुलाई को हत्या कर शव को दयालपुर में जोहड़ में फेंक दिया गया था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Municipal priority to improve the city's infrastructure: Mayor