ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR फरीदाबादएनआईआरसी और अग्रवाल कॉलेज के बीच हुआ समझौता

एनआईआरसी और अग्रवाल कॉलेज के बीच हुआ समझौता

बल्लभगढ़। अग्रवाल कॉलेज में सोमवार को जहां एक ओर आईसीएआई की एनआईआरसी की...

एनआईआरसी और अग्रवाल कॉलेज के बीच हुआ समझौता
हिन्दुस्तान टीम,फरीदाबादMon, 15 Nov 2021 11:20 PM
ऐप पर पढ़ें

बल्लभगढ़। अग्रवाल कॉलेज में सोमवार को जहां एक ओर आईसीएआई की एनआईआरसी की फरीदाबाद शाखा के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किए गए, वहीं दूसरी ओर भारत की आजादी में गणित के विद्वानों का योगदान पर एक व्याख्यान का आयोजन किया गया। दोनों कार्यक्रम कॉलेज प्रॉचार्य डॉ.कृष्णकांत गुप्ता की मौजूदगी में हुए।

कॉलेज प्रागंण में सुबह के समय एनआईआरसी की फरीदाबाद द्वारा किए गए समझौता ज्ञापन पर डॉक्टर कृष्णकांत गुप्ता प्राचार्य,अग्रवाल कॉलेज बल्लबगढ़ ,डॉक्टर डिंपल सहायक प्रोफेसर अग्रवाल कॉलेज एवम्‌ सीए जीतेंद्र चावला, अध्यक्ष आई सी ए आई के एन.आई.आर.सी की फरीदाबाद शाखा तथा सीए नितेश पराशर सचिव, आई.सी.ए.आई फरीदाबाद के एनआईआरसी की फरीदाबाद शाखा ने संयुक्त रूप से हस्ताक्षर किए।

आई.सी.ए.आई के एन आई आर सी की फरीदाबाद शाखा और अग्रवाल कॉलेज एक दूसरे के संकाय सदस्यों और छात्रों के लिए विशेष प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित करने की सुविधा प्रदान करेंगे।अग्रवाल कॉलेज, आई.सी.ए.आई.फरीदाबाद के सदस्यों को आइक्यूएसी, सलाहकार परिषद,या कॉलेज के अन्य पदों के लिए नामित कर सकता है। दोनों पक्ष संयुक्त रूप से कार्यशाला संगोष्ठीयों, शिक्षा एवं प्रशिक्षण कार्यक्रमों और अभ्यास करने वाले पेशेवर विद्वानों और छात्रों के लिए शैक्षणिक कार्यक्रमों का आयोजन करेंगे। दोनों संस्थान एक दूसरे के प्रकाशनों में तथा प्रकाशन करने की स्वतंत्रता के साथ नियमित रूप से आदान-प्रदान करेंगे।अन्य शिक्षाविदों का नियमित आदान प्रदान करने का भी निर्णय लिया गया है। यह भी निर्णय लिया गया है कि वह संयुक्त अनुसंधान परियोजनाएं राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय सम्मेलनों में भागीदारी करेंगे। दोनों पक्ष पारस्परिक शिक्षा एवं ज्ञानवर्धन के लिए प्रशिक्षण के लिए संयुक्त कार्यक्रम आयोजित करेंगे। आईसीएआई की फरीदाबाद शाखा एवम्‌ अग्रवाल कॉलेज संयुक्त रूप से विशेष कार्यक्रम आयोजित करके शिक्षकों के लिए काम करेंगे।इस समझौता विज्ञापन से दोनों पक्षों में एकेडमिक,प्लेसमेंट और अनुसंधान विकास के क्षेत्रों में शानदार अवसर प्रदान होंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें