DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नीमका जेल में मच्छर का लार्वा मिला

मलेरिया टीम ने बुधवार को फरीदाबाद नगर निगम और दयानंद महिला कॉलेज में डेंगू मच्छर के लार्वा की जांच की। इस दौरान कूलर, पानी की टंकी, गमला, फ्रीज और कई अन्य जगहों को देखा। टीम का दावा है कि इस दौरान कहीं भी डेंगू मच्छर का लारवा नहीं मिला, लेकिन बल्लभगढ़ की टीम ने नीमका जेल का निरीक्षण किया, जहां से मलेरिया मच्छर के लार्वा मिले हैं। जहां दवा का छिड़काव कर दिया गया है। टीम का नेतृत्व बहुउद्देशीय स्वास्थ्य कर्मचारी (एमपीएचडब्ल्यू) घनश्याम ने किया।

सुबह करीब 11 बजे मलेरिया विभाग की टीम दयानंद महिला महाविद्यालय पहुंची। वहां करीब पांच कूलर की जांच की गई। इसके बाद कैंटीन में लगे फ्रीज और गमले की जांच की। टीम के एक वरिष्ठ सदस्य का कहना है इनमें से किसी में भी डेंगू मच्छर का लार्वा नहीं पाया गया है, इसके बावजूद दवा का छिड़काव कर दिया गया है। इसके बाद कैंटीन में लगे फ्रीज के आइस बॉक्स के नीचे लगे ट्रे को भी देखा गया। बताया जाता है कि इसमें अक्सर डेंगू का लार्वा पाया जाता है। इसके बाद नगर निगम में लगे कूलर और पानी की टंकी की जांच की गई। यहां से भी डेंगू मच्छर के लार्वा नहीं मिले।

वहीं, बल्लभगढ़ मलेरिया यूनिट में तैनात एक वरिष्ठ कर्मचारी द्वारा नीमका जेल का निरीक्षण किया गया। इस दौरान एक पानी की टंकी में मलेरिया मच्छर का लार्वा पाया गया। मलेरिया विभाग में तैनात बॉयोलाजिस्ट डॉ. पीके अरोड़ा का कहना है कि वहां दवा का छिड़काव कर दिया गया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Mosquito larvae found in Nimka jail