ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR फरीदाबादराहगीरी में मौज-मस्ती के बीच पौधा लगाने का संदेश

राहगीरी में मौज-मस्ती के बीच पौधा लगाने का संदेश

फरीदाबाद/पलवल। हिटी

फरीदाबाद/पलवल। हिटी
1/ 6फरीदाबाद/पलवल। हिटी
फरीदाबाद/पलवल। हिटी
2/ 6फरीदाबाद/पलवल। हिटी
फरीदाबाद/पलवल। हिटी
3/ 6फरीदाबाद/पलवल। हिटी
फरीदाबाद/पलवल। हिटी
4/ 6फरीदाबाद/पलवल। हिटी
फरीदाबाद/पलवल। हिटी
5/ 6फरीदाबाद/पलवल। हिटी
फरीदाबाद/पलवल। हिटी
6/ 6फरीदाबाद/पलवल। हिटी
हिन्दुस्तान टीम,फरीदाबादSun, 22 Jul 2018 08:56 PM
ऐप पर पढ़ें

फरीदाबाद/पलवल। हिटी

फरीदाबाद और पलवल में रविवार को राहगीरी का आयोजन किया गया। इसमें लोगों ने जमकर मौज मस्ती की। इसके साथ ही प्रशासन की तरफ से अधिक से अधिक लोगों को पौधरोपण का संदेश दिया गया। फरीदाबाद के सेक्टर-12 स्थित हुडा दफ्तर और टाउन पार्क के बीच राहगीरी का आयोजन किया गया। वहीं पलवल में जिला प्रशासन और पुलिस विभाग की ओर से पंडित दीनदयाल उपाध्याय चौक सेक्टर-दो ओल्ड जीटी रोड पर राहगीरी का आयोजन किया गया।

इस दौरान लोगों ने रस्साकसी से लेकर टड्डू चाल का आनंद लिया। कार्यक्रम के अंत में पुलिस ने लोगों को मानसून के मौसम में एक पौधा लगाने का संदेश भी दिया। राहगीरी में शहर के सैकड़ों लोग शामिल हुए। इनमें महिलाओं की संख्या काफी थी। कार्यक्रम की शुरुआत योग से हुई। लोगों को योगाभ्यास करवाया गया। उसके बाद जुंबा डांस ने लोगों में मस्ती भर दी। जुंबा डांस के शुरू होते ही मंच के सामने खड़ा प्रत्येक आदमी झूमने लगा। इस मौके पर दक्ष फाउंडेशन से प्रतीत गुप्ता ने साइकिल चलाने का आयोजन कराया। सर्वोदय अस्पताल ने चेक अप का आयोजन किया।

राजस्थानी और हरियाणवी नृत्य ने मन मोहा: राहगीरी में राजस्थानी और हरियाणवी नृत्य भी पेश किए गए। राजस्थानी नृत्य राजस्थानी रंगमंच के कलाकार विमल खंडेलवाल और रंममंच के कलाकार बृजमोहन और मोंटी ने हरियाणवी नृत्य दिखाकर लोगों का मन जीत लिया।

रस्साकसी और मेंढक चाल पर लोग हुए फिदा: लोगों ने रस्साकसी खेलकर खूब मस्ती की। वहीं महिला-पुरुषों ने टड्डू चाल यानी मेंढ़क चाल में भाग लेकर भी मस्ती की। इस दौरान लोग हंस-हंसकर लोट-पोट हो गए। इसके अलावा राहगीरी में लोगों ने साइकिल चलाने के साथ-साथ पिट्ठू का भी आंनद लिया।

दुर्गा शक्ति एप और एफआईआर एप के बारे में जानकारी दी: पुलिस ने लोगों को दुर्गा शक्ति एप और एफआईआर एप के बारे में जानकारी दी। यहां मौजूद महिला और पुरुषों को बताया गया कि गूगल प्ले स्टोर से इन एप को डाउनलोड किया जा सकता है।

जिला प्रशासन की राहगीरी में लोगों ने की खूब मौज-मस्ती

पलवल। पलवल में आयोजित राहगीरी में लोगों ने तनावमुक्त होकर कार्यक्रम का लुत्फ उठाया। मुख्यमंत्री के राजनीतिक सचिव दीपक मंगला, डीसी मनीराम शर्मा, एसपी वसीम अकरम ने लोगों के बीच जाकर उनका अभिवादन किया और युवाओं का उत्साहवर्धन किया। राहगीरी कार्यक्रम के साथ-साथ पौधागीरी और थैलागीरी का आयोजन किया गया। इस अवसर पर जूट व कपड़े से निर्मित बैग तथा पौधों का वितरण किया गया।

खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग द्वारा महिला व पुरुष वर्ग कुश्ती, ताइक्वांडो, जुड़़ो, बेडमिंटन, शतरंज, कैरम का आयोजन किया गया। इसके अतिरिक्त रस्सकसी में जनप्रतिनिधियों व प्रशासन के अधिकारियों ने भी भाग लिया। डीसी व एसपी द्वारा बैडमिंटन का मैच खेला गया। दीपक मंगला ने कहा कि राहगीरी कार्यक्रम के आयोजन का मकसद लोगों को भागदौड़ भरी जिंदगी में हंसी खुशी का माहौल बनाना व तनाव मुक्त करना है। उन्होंने राहगीरी कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए पुलिस एवं प्रशासन के अधिकारियों को शुभकामनाएं दीं। डीसी मनीराम शर्मा ने अपने संदेश में कहा कि नागरिकों को अपना स्वास्थ्य बनाए रखने के लिए प्रतिदिन सुबह व्यायाम करने के लिए समय अवश्य निकालना चाहिए। उन्होंने पॉलिथीन मुक्त अभियान को सफल बनाने के लिए नागरिक से सहयोगी की अपील की।

एसपी वसीम अकरम ने कार्यक्रम में मौजूद सभी नागरिकों एवं प्रतिभागियों का स्वागत करते हुए कहा कि इस राहगीरी कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य लोगों को तनावमुक्त करना है। राहगीरी में मौज मस्ती के कार्यक्रम आगे भी आयोजित किए जाते रहेंगे। राहगीरी कार्यक्रम में योग, स्वास्थ्य जांच, लोक नृत्य, ट्रैफिक नियम के प्रति जागरूकता, स्वास्थ्य संबंधी जागरूकता के अलावा अनेक कार्यक्रम आयोजित किए गए। इस कार्यक्रम को सफल बनाने मे स्थानीय लोगों का योगदान बहुत ही सराहनीय रहा। राहगीरी कार्यक्रम के आयोजन में जिला रेडक्रॉस सोसाइटी, किडजी, संभार्य फाउंडेशन, निर्भया सिविल सोसाइटी, लायंस क्लब पलवल डायमंड, क्लीन एंड स्मार्ट पलवल व अन्य सहयोगी संस्थाओं ने सहयोग किया। इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष जवाहर सिंह सौरोत, पूर्व विधायक रामरतन, मार्केट कमेटी पलवल के चेयरमैन रणबीर सिंह मनोज, वीरपाल दीक्षित, एसडीएम जितेंद्र कुमार, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी एससी कौशिक, डीएसपी अभिमन्यू लोहान, पलवल के नायब तहसीलदार रण सिंह, सचिव जिला रेडक्रॅास बिजेन्द्र सौरोत, जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम अधिकारी बीरेंद्र सिंह, खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी प्रदीप, पूजा शर्मा, पार्षद मोहित गोयल, कर्मवीर दलाल सहित गणमान्य लोग मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें