ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR फरीदाबादचित्रकला तथा नाटक से स्वच्छता का संदेश दिया

चित्रकला तथा नाटक से स्वच्छता का संदेश दिया

दिल्ली पब्लिक स्कूल, पलवल में स्वच्छ भारत, स्वस्थ भारत उक्ति को सार्थक करते हुए स्वच्छता संबंधी गतिविधियां आयोजित की गईं, जिसमें स्कूल के छात्रों ने भाग लिया।इसमें नर्सरी से बारहवीं तक के छात्रों ने...

चित्रकला तथा नाटक से स्वच्छता का संदेश दिया
पलवल। हमारे संवाददाता,फरीदाबादTue, 03 Oct 2017 06:02 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली पब्लिक स्कूल, पलवल में स्वच्छ भारत, स्वस्थ भारत उक्ति को सार्थक करते हुए स्वच्छता संबंधी गतिविधियां आयोजित की गईं, जिसमें स्कूल के छात्रों ने भाग लिया।

इसमें नर्सरी से बारहवीं तक के छात्रों ने अपना पूर्ण सहयोग दिया। प्री प्राइमरी के छात्रों ने 'क्लीन इंडिया' के नारे लगाते हुए अपने स्कूल में मार्च किया। एक ओर जहां छात्रों ने स्कूल प्रांगण में तथा प्रत्येक क़क्षा को स्वच्छ किया, निबंध, नारे, विज्ञापन में अपने विचारों को उकेरा, तो वहीं दूसरी ओर चित्रकला तथा नुक्कड़ नाटक द्वारा स्वच्छता के प्रति जागरूक किया।

यह स्वच्छता गतिविधि छात्र परिषद् की देखरेख में आयोजित की गई। छात्र परिषद के सदस्यों ने निरीक्षण कर अन्य छात्रों को सहयोग करते हुए इस अभियान को सफल बनाया। स्कूल मुख्याध्यापिका गीतिका आहुजा ने छात्रों को स्वच्छता के प्रति जाग्रत किया। उन्होंने कहा कि स्वस्थ रहने के लिए सर्वप्रथम हमें स्वच्छता को अपनाना होगा। घर हो या बाहर, अपने आस-पास की छोटी-छोटी सफाई से हम राष्ट्र के स्वच्छता अभियान में अपना योगदान दे सकते हैं। यह देश हमारा घर है, इसकी स्वच्छता की ओर सहर्ष कदम हमारा परम कर्तव्य है।

स्कूल की प्रिंसिपल डॉ. सरिता सिन्हा ने छात्रों को अपने संदेश में कहा कि स्वच्छता हमारे पर्यावरण में ही नहीं अपितु हमारे मस्तिष्क में पनप रहे कुविचारों में भी होनी चाहिए। यदि विचार स्पष्ट व शुद्ध होंगे तभी मनुष्य प्रगति के पथ पर अग्रसर होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें