Love to walk on the footsteps of Padma Shri Yogendra Baba - पद्म श्री योगेन्द्र बाबा के पदचिन्हों पर चलने का प्रण DA Image
22 नवंबर, 2019|11:11|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पद्म श्री योगेन्द्र बाबा के पदचिन्हों पर चलने का प्रण

आजीवन आरएसएस के प्रचारक रहे तथा हाल ही में महामहिम राष्ट्रपति के हाथों से पदमश्री से नवाजे गए योगेंद्र बाबा मंगलवार को पलवल पहुंचे।

साहित्यिक संस्था संस्कार भारती के संस्थापक अध्यक्ष 94 वर्षीय यूपी बस्ती निवासी योगेन्द्र बाबा का मीडिया प्रभारी चंद्रप्रताप सैनी ने स्वागत किया। इस मौके पर लोगों ने उनके बताए पदचिन्हों पर चलने का प्रण लिया।

इस अवसर पर योगेन्द्र बाबा ने बताया कि उन्होंने 1981 में साहित्यिक संस्था संस्कार भारती का गठन किया। इसकी जिम्मेवारी उन्हें सौंपी गई। इसके बाद उन्होंने देशभर की विभिन्न कलाओं की साहित्यिक प्रतिभाओं को संस्था से जोड़ा। फरीदाबाद संयोजक समोध सिंह कमांडो ने बताया कि योगेन्द्र बाबा की आजीवन कर्मठता व क्रियाशीलता का ही नतीजा है कि आज पूरे विश्व में संस्कार भारती की पहचान है। योगेन्द्र बाबा ने देशभर की कला प्रतिभाओं को प्रोत्साहित करके उनके कला को निखारने का कार्य किया। उन्हें हाल ही में महामहिम राष्ट्रपति ने पदमश्री सम्मान से नवाजा। योगेन्द्र बाबा ने बताया कि उनकी संस्था संस्कार भारती के तत्वावधान में जल्द ही नदियों के उदगम स्थलों पर कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। यह आयोजन छोटी व बड़ी नदियों के सभी उदगम स्थलों पर आयोजित होंगे। इसकी समय सारिणी की जल्द ही घोषणा कर दी जाएगी।

इस अवसर पर उनके साथ संस्था के फरीदाबाद संयोजक समोध सिंह कमांडो, मातृ शक्ति प्रमुख हरियाणा स्वदेश सिंह चरोरा, जिला संयोजक पवन पागल, पलवल प्रमुख सतीश एकांत, केन्द्रीय कार्यालय दिल्ली से सहयोगी दिनेश प्रताप सिंह तथा खांबी से आयोजक मोहित मनोहर मौजूद थे। साहित्यकार व कवि चंद्रप्रताप सैनी पलवली के निवास पर योगेन्द्र बाबा का स्वागत चंद्रप्रताप सैनी पलवली, बजरंग दल व गौरक्षा दल के प्रांत संयोजक व पूर्व पार्षद मुनीष भारद्वाज एडवोकेट, पार्षद लव कुमार ढींगरा, शहीद ढींगरा, वेलफेयर सोसायटी के कोषाध्यक्ष नरेन्द्र अरोड़ा, समाजसेवी अजयसिंह सैनी, विजय सिंह सैनी, पहलाद भगतजी, सहदेव सैनी, ध्रुव सैनी, कुलभूषण सिंह सैनी सहित अनेकों गणमान्य लोगों ने किया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Love to walk on the footsteps of Padma Shri Yogendra Baba