DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   NCR  ›  फरीदाबाद  ›  दो महीने से पाइप लाइन में लीकेज
फरीदाबाद

दो महीने से पाइप लाइन में लीकेज

हिन्दुस्तान टीम,फरीदाबादPublished By: Newswrap
Fri, 25 Jun 2021 03:00 AM
दो महीने से पाइप लाइन में लीकेज

फरीदाबाद। स्मार्ट सिटी के एक हिस्से में बड़ी आबादी पेयजल संकट से जूझ रही है। वहीं दो इलाकों में बीते दो महीने से पाइप लाइन से लीकेज हो रही है। हजारों लीटर पानी सड़क पर बहकर बर्बाद हो गया। कई शिकायतों के बाद भी लीकेज को ठीक नहीं किया गया।

नगर निगम की इंजीनियरिंग शाखा के अधिकारियों को इन दोनों लीकेज के बारे में स्थानीय लोगों ने बार-बार अवगत कराया। इनमें से एक जगह से लीकेज को निगम ने ठीक करवाने का प्रयास किया, लेकिन लीकेज फिर बढ़ गई। पाइपलाइन में लीकेज के कारण आगे तक पानी नहीं पहुंचता है। पानी का दवाब भी कम हो जाता है। पानी घरों की टंकियों तक नहीं पहुंच पाता है। उसे मोटर लगाकर ही चढ़ाया जाता है।

रेनीवेल की पाइप लाइन में लीकेज होने के कारण पानी पश्चिम इलाकों के बूस्टरों तक पानी नहीं पहुंचता है। इस कारण एनआईटी की कॉलोनियों में पेयजल संकट गहरा जाता है। ददसिया या बादशाहरपुर से रेनीवेल की आपूर्ति सुचारू रहती है, लेकिन लोगों को पानी नहीं मिलने से खासी दिक्कत होती है। पानी की दिक्कत होने से लोग पार्षद और नगर निगम के दफ्तरों में फोन करते रहते हैं, लेकिन राहत नहीं मिल पाती है।

सेक्टर-15 और 16 की डिवाइडिंग रोड पर हो रही लीकेज

सेक्टर-15 और 16 की डिवाइडिंग सड़क पर रेनीवेल की पाइप लाइन से बीते दो महीने से लीकेज हो रही है। इस लीकेज को उपमहापौर मनमोहन गर्ग के निर्देश पर ठीक भी किया गया था, लेकिन मरम्मत ठीक से नहीं किए जाने के कारण यहां फिर से लीकेज हो रही है। लीकेज के कारण पानी सड़क पर बहता रहता है। स्थानीय निवासी हरविंदर सिंह ने बताया कि बीते दो महीने से यहां पाइप लाइन की लीकेज है। कई बार नगर निगम को अवगत करा चुके हैं, लेकिन कोई सुनवाई नहीं होती है। हजारों लीटर पानी प्रतिदिन सड़क पर बह जाता है।

वायुसेना मार्ग, दुर्गा मंदिर के पास भी पानी हो रहा बर्बाद

वायुसेना मार्ग पर दुर्गा मंदिर के पास बीते दो महीने से पानी की पाइप लाइन लीकेज हो रही है। बीते एक सप्ताह में पाइप लाइन में यह लीकेज चार स्थानों पर हो शुरू हो गई है। लीकेज के कारण लोगों ने अपने घर के सामने पानी के लिए गड्ढा बना लिए हैं। इन लीकेज से पानी सड़क पर और नालों में बहता रहता है। स्थानीय निवासी सुधीर बताते हैं कि सबसे पहले दुर्गा मंदिर के पास पाइप में लीकेज हुई। बार-बार शिकायत के बाद भी इसे ठीक नहीं किया गया। अब अलग-अलग चार जगह से यह पाइप लाइन यहां लीकेज हो रही है। पानी नालों में चला जाता है, जबकि इस इलाके में पानी का संकट है और लोगों को पर्याप्त पानी नहीं मिलता है।

संबंधित खबरें