ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR फरीदाबादस्वास्थ्य कर्मियों के लिए कल पहली डोज लगवाने का आखिरी मौका

स्वास्थ्य कर्मियों के लिए कल पहली डोज लगवाने का आखिरी मौका

जिले में अब स्वास्थ्यकर्मियों के पास वैक्सीन की पहली डोज लगवाने का आखिरी मौका होगा। इसके लिए सोमवार को जिले में वैक्सीन का मेगा आयोजन किया...

स्वास्थ्य कर्मियों के लिए कल पहली डोज लगवाने का आखिरी मौका
हिन्दुस्तान टीम,फरीदाबादSat, 20 Feb 2021 11:40 PM
ऐप पर पढ़ें

फरीदाबाद। वरिष्ठ संवाददाता

जिले में अब स्वास्थ्यकर्मियों के पास वैक्सीन की पहली डोज लगवाने का आखिरी मौका होगा। इसके लिए सोमवार को जिले में वैक्सीन का मेगा आयोजन किया जाएगा। सोमवार को करीब 30 टीकाकरण केंद्रों पर बचे स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीन की पहली और दूसरी डोज लगाई जाएगी। जबकि फ्रंटलाइन वर्करों को पहली डोज दी जाएगी। सोमवार के बाद स्वास्थ्य कर्मियों को पहली डोज बंद कर दी जाएगी।

जिले मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. आरएस पूनिया ने शनिवार को हुई समीक्षा बैठक के दौरान यह जानकारी दी। उन्होंने सभी सभी चिकित्सा अधिकारियों को जरूरी दिशा-निर्देश भी दिए। उन्होंने कहा कि टीका नहीं लगाने वाले किसी स्वास्थ्यकर्मी को कोरोना से कोई हानि होती है तो हरियाणा स्वास्थ्य विभाग इसके लिए जिम्मेवार नहीं होगा।

दो हजार स्वास्थ्यकर्मियों ने नहीं लगवाया टीका

कोविन पोर्टल पर पंजीकृत किए गए 20,123 स्वास्थ्य कर्मियों में से करीब 18120 स्वास्थ्य कर्मियों ने ही अभी तक वैक्सीन की पहली डोज ली है। ऐसे में करीब दो हजार स्वास्थ्य कर्मी वैक्सीन की पहली डोज लेने टीकाकरण केंद्रों तक नहीं पहुंच सके हैं। जबकि करीब 4050 स्वास्थ्य कर्मियों ने दूसरी डोज भी अपनी बारी पर ले ली है।

दूसरी डोज भी 63फीसदी कर्मियों ने ली

हालांकि दूसरी डोज भी अभी तक करीब 63 फीसदी स्वास्थ्य कर्मियों ने ही ली है। शनिवार तक 6435 स्वास्थ्य कर्मियों को दूसरी डोज लग जानी चाहिए थी, लेकिन 4050 स्वास्थ्य कर्मियों ने ही दूसरी डोज ली है। करीब 2385 स्वास्थ्य कर्मी अपनी बारी पर दूसरी डोज लेने नहीं पहुंचे।

शनिवार को 97 ने लगवाई कोरोना वैक्सीन

जिले में शनिवार को एक ही केंद्र पर टीकाकरण किया गया। इसमें करीब 97 स्वास्थ्य कर्मियों और फ्रंटलाइन वर्करों ने टीका लगवाया। इसमें करीब 75 स्वास्थ्य कर्मियों को दूसरी डोज दी गई है। जबकि 22 फ्रंटलाइन वर्कर और स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीन की पहली डोज दी गई। इसी के साथ जिले अभी तक कुल टीकाकरण 26,361 हो चुका है। इनमें अभी तक करीब 4050 स्वास्थ्य कर्मियों ने दूसरी डोज दी है। जबकि 22311 स्वास्थ्य कर्मियों और फ्रंटलाइन वर्करों को पहली डोज दी जा चुकी है।

डॉ. आरएस पूनिया, जिला मुख्य चिकित्सा अधिकारी: स्वास्थ्य कर्मियों के लिए सोमवार को वैक्सीन लगवाने का अंतिम मौका होगा। सभी सरकारी विभागों के कर्मचारियों को बतौर फ्रंटलाइन वर्करों को प्राथमिकता के तौर पर वैक्सीन लगवानी चाहिए। उम्मीद है सोमवार को अधिक से अधिक टीकाकरण होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें