DA Image
20 जनवरी, 2021|6:32|IST

अगली स्टोरी

कोरोना जांच के लिए लगाए जा रहे जांच शिविर

default image

पलवल। सिविल सर्जन डॉ. ब्रह्म दीप ने एक बैठक के दौरान जानकारी दी कि जिला स्वास्थ्य विभाग पलवल में हर रोज सीएचसी तथा पीएचसी के गावं में कोरोना के लिए जांच शिविर लगाए जा रहे है। उन्होंने बताया कि अभी तक लगभग 1500 शिविर लगाए जा चुके है। सोमवार को जारी बयान में सिविल सर्जन ने यह जानकारी दी।

सिविल सर्जन डॉ ब्रह्म्दीप ने कहा कि कोरोनावायरस के प्रकोप को देखते हुए जांच शिविर जारी रखें जाएंगे। उन्होंने बताया कि आज पूरे पलवल जिले में 23 टीमों ने काम किया व 2400 लोगों के कोरोना जांच के लिए सैंपल लिए गए।

सिविल सर्जन ने बताया कि हर रोज 1000 से ज्यादा लोगों की कोरोना जांच की जा रही है। लोगों को कोरोना जांच कराने के लिए नजदीक सुविधा दी जा रही है। जांच शिविर लगाने का मकसद यही है कि ऐसा कोई भी व्यक्ति नहीं रहना चाहिए,जिसे कोरोना संक्रमण हो रखा हो और वह लोगों के बीच घूम रहा हो।

उन्होंने कहा कि कोरोना को ख़त्म कराना है तो मास्क लगाकर घर से निकलना होगा व सैनिटाइजर का प्रयोग करना है। जांच शिविर में एंटीजन टेस्ट किट व आरटीपीसीआर से जांच की जा रही है। डॉ. ब्रह्म दीप ने कहा कि सोशल डिस्टेंसिंग भी बनाये रखना भी जरुरी है और किसी को भी लक्षण दिखाई देते है तो अपनी नजदीकी सेंटर पर जा के तुरंत जांच करवाए।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Investigation camp being set up for corona investigation