ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR फरीदाबादहरिबिहार कॉलोनी की गलियों में लगेगी इंटरलॉकिंग टाइल

हरिबिहार कॉलोनी की गलियों में लगेगी इंटरलॉकिंग टाइल

बल्लभगढ़। शहर की हरिबिहार कॉलोनी की बदहाल कच्ची गलियों के दिन जल्द ही सुधरने...

हरिबिहार कॉलोनी की गलियों में लगेगी इंटरलॉकिंग टाइल
हिन्दुस्तान टीम,फरीदाबादSat, 09 Dec 2023 11:15 PM
ऐप पर पढ़ें

बल्लभगढ़। शहर की हरिबिहार कॉलोनी की बदहाल कच्ची गलियों के दिन जल्द ही सुधरने वाले है। कॉलोनी की करीब 12 गलियों को इंटरलॉकिंग टाइलों से पक्का किया जाएगा। इसके बाद करीब 1000 से अधिक परिवारों को आवाजाही में किसी प्रकार की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। इस कार्य को शुरू करने के लिए फरीदाबाद नगर निगम ने 54 लाख रुपये की निविदांए जारी की है।
शहर की हरिबिहार कॉलोनी में करीब 1000 परिवार रहते हैं। इस कॉलोनी में काफी नौकरीपेशा व मध्यवर्गीय परिवार रहते हैं। जो करीब 20-25 साल से छोटे-बड़े मकान बनाकर रहते हैं। मौजूद में कॉलोनी की अधिकत्तर गलियां कच्ची हैं तो कुछ गलियों में इंटरलॉकिंग की टाइलें लगी हुई है, लेकिन वह जगह-जगह से उखड़ी हुई है। कुछ गलियां ऐसी हैं जिनमें गहरे-गहरे गड्ढे हो रहे हैं। लोगों का कहना है कि करीब 10 साल से इन गलियों की मरम्मत तक नहीं हुई है। यहीं कारण है कि बारिश के दिनो में इन गलियों में जलभराव हो जाता है। इस कारण कॉलोनी के लोगों को आवाजाही में काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। लोगों का कहना है कि कई गलियों में प्लॉट खाली पड़े होेने से सड़कें ठीक ढंग से नहीं बन सकी है। टूटी सड़कें होने के चलते सफाई व्यवस्था भी चौपट हुई पड़ी है।

12 गलियां की सड़कें इंटरलॉकिंग टाइल से बनेगी

हरिबिहार कॉलोनी की इन बदहाल गलियों से लोगों को अब जल्द ही छुटकारा मिलने की उम्मीद है। निगम अधिकारियों की माने तो जनवरी से इन गलियों को बनाने के लिए अवश्य ही कार्रवाई शुरू कर दी जाएगी। टैंडर खुलते ही एक से डेढ़ माह में इन गलियों को अवश्य ही पक्का बना दिया जाएगा।

ओ.पी.कदर्म, कार्यकारी अभियंता, फरीदाबाद नगर निगम बल्लभगढ़ जोन : हरिबिहार कॉलोनी की एक दर्जन से अधिक गलियों को इंटरलॉकिंग का बनाया जाएगा। जिसके लिए टैँडर लगा दिया जाएगा। प्रक्रिया पूरी होने में अवश्य ही समय लगेगा, लेकिन जनवरी 2024 में अवश्य ही काम शुरू हो जाएगा।

कॉलोनी के लोगों की प्रतिक्रिया

विवेक कुमार, निवासी हरिबिहार कॉलोनी : कॉलोनी की सड़क पिछले काफी सालों से बदहाल है। जिस कारण बेहद परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

राम सिंह, निवासी हरिबिहार कॉलोनी : कॉलोनी की कई गलियां ज्यादा बदहाल है। जिस कारण काफी परेशानी हो रही है। निगम प्रशासन बार-बार सड़क बनाने का दावा करता हैं लेकिन सड़क नहीं बनाई जा रही है।

रामवती, निवासी हरिबिहार कॉलोनी : सालों बाद कॉलोनी की गलियों को पक्का करने का नंबर आने की उम्मीद है। इसके बाद आवाजाही में खासा आराम हो जाएगा।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें