ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR फरीदाबादबेड की जानकारी ऑनलाइन मिलेगी

बेड की जानकारी ऑनलाइन मिलेगी

फरीदाबाद। कोरोनाकाल में कोरोना से जुड़ी जानकारी और जरूरत पूरी करने के लिए जिला...

बेड की जानकारी ऑनलाइन मिलेगी
हिन्दुस्तान टीम,फरीदाबादMon, 17 May 2021 03:00 AM
ऐप पर पढ़ें

फरीदाबाद। कोरोनाकाल में कोरोना से जुड़ी जानकारी और जरूरत पूरी करने के लिए जिला प्रशासन ने लोगों के लिए कोविडफरीदाबाद डॉटकॉम वेबसाइट लांच की है। इस पर ऑक्सीजन, एंबुलेंस सेवा, बेड, आइसोलेशन, हेल्पलाइन, कांटेक्ट ट्रेसिंग, वैक्सीनेशन सेंटर, कोविड-19 टेस्ट रिपोर्ट, प्लाज्मा, होम केयर और होम आइसोलेशन, टिफिन सर्विस, फार्मेसी, आरटीपीसीआर सहित सभी सुविधाएं उपलब्ध हैं। रविवार को केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये इसका शुभारंभ किया।

केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि कोरोना आज हमारे सामने सबसे बड़ी आपदा बन के खड़ी है। आपदा की इस घड़ी में लोगों को तुरंत सहायता कैसे मुहैया कराएं इसके लिए सरकार व जिला प्रशासन दिन-रात कार्य कर रहा है। लोगों की मदद के लिए ही जिला प्रशासन द्वारा कोविडफरीदाबादडॉटकॉम वेबसाइट और मोबाइल ऐप लांच किया गया है। उन्होंने कहा कि इस वेबसाइट व मोबाइल एप पर फरीदाबाद की जनता को कोविड-19 से संबंधित प्रत्येक सूचना उपलब्ध होगी। पहचान एनजीओ द्वारा जिला प्रसासन के सहयोग से वेबसाइट बनाई गई। उन्होंने इस एप को डिजाइन करने वाली पहचान एनजीओ से अनिला बंसल को बधाई भी दी।

एकीकृत वेबसाइट की जरूरत : उपायुक्त

उपायुक्त ने कहा कि कोरोना आपदा को देखते हुए पिछले काफी समय से एकीकृत वेबसाइट और एप की आवश्यकता महसूस की जा रही थी। आज फरीदाबाद के लोगों के लिए यह सुविधा उपलब्ध करवाई गई है। उपायुक्त ने कहा कि जिला में कोविड-19 को लेकर स्थिति नियंत्रण में है। आम लोगों को सामाजिक दूरी व मास्क जैसे नियमों का पालन कोविड के संक्रमण चेन को तोड़ना होगा। इस अवसर पर हरियाणा के कैबिनेट मंत्री मूलचन्द शर्मा, विधायक नरेंद्र गुप्ता, विधायक सीमा त्रिखा, विधायक नीरज शर्मा, मुख्यमंत्री के राजनैतिक सचिव अजय गोड़, अतिरिक्त उपायुक्त सतबीर मान, एसडीएम फरीदाबाद परमजीत चहल, सीटीएम पुलकित मल्होत्रा सहित ज़िला प्रशासन के अधिकारी रहे मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें