ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR फरीदाबादआरपीएफ थाने के पहले इंचार्ज बने खटाना

आरपीएफ थाने के पहले इंचार्ज बने खटाना

जुनैद हत्याकांड के बाद जहां असावटी में राजकीय रेलवे पुलिस चौकी शुरू हो गई है, वहीं अब रेलवे पुलिस बल ने भी पलवल रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ चौकी को थाना बना दिया है। उत्तर रेलवे ने शुक्रवार को थाने की यह...

आरपीएफ थाने के पहले इंचार्ज बने खटाना
हिन्दुस्तान टीम,फरीदाबादFri, 09 Feb 2018 08:27 PM
ऐप पर पढ़ें

जुनैद हत्याकांड के बाद जहां असावटी में राजकीय रेलवे पुलिस चौकी शुरू हो गई है, वहीं अब रेलवे पुलिस बल ने भी पलवल रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ चौकी को थाना बना दिया है। उत्तर रेलवे ने शुक्रवार को थाने की यह मांग पूरी करते हुए पलवल स्टेशन पर आरपीएफ थाने की शुरुआत कर दी है।

हजरत निजामुद्दीन आरपीएफ थाने में तैनात एएसआई प्रेम सिंह खटाना को पदोन्नत करके पलवल आरपीएफ का थाना प्रभारी लगाया है। जबकि बल्लभगढ़ आरपीएफ चौकी में तैनात उपनिरीक्षक महेंद्र सिंह सुहाग को पदोन्नत करके दिल्ली मुख्यालय भेजा गया है। दरअसल, जुनैद हत्याकांड को लेकर आरपीएफ और जीआरपी अधिकारियों ने पलवल और असावटी रेलवे स्टेशन का दौरा कर सुरक्षा इंतजाम पुख्ता करने के निर्देश दिए थे। इसी दौरान असावटी में पुलिस चौकी बनाए जाने की बात रखी गई थी। इसे लेकर गत दिनों असावटी में जीआरपी ने पुलिस चौकी बनाकर इसकी शुरूआत कर दी। अब उत्तर रेलवे ने आरपीएफ की सुरक्षा में व्यवस्था में सुधार करते हुए पुलिस चौकी को थाने का रूप दे दिया है। आरपीएफ थाना होने से अब आरपीएफ जवान इस ट्रैक की आसानी से सुरक्षा कर सकेंगे। फरीदाबाद आरपीएफ थाना प्रभारी मुकेश कुमार ने बताया कि पलवल स्टेशन पर पिछले काफी समय से आरपीएफ पोस्ट को थाना में तब्दील करने की बात चल रही थी। शुक्रवार को इसे थाना बना दिया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें