DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गोरेल्ला मोहल्ला में ओपन जिम का उद्घाटन

पलवल। मुख्यमंत्री के राजनीतिक सचिव दीपक मंगला ने हथीन गेट गोरेल्ला मोहल्ला में लगभग दो लाख रुपये से बने ओपन जिम का उद्घाटन किया।

दीपक मंगला ने कहा कि सुबह शाम यहां आने वाले लोग ओपन जिम से अपने स्वास्थ्य को बेहतर बना सकेंगे। लोगों को स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना अति आवश्यक है। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार खेलों को बढ़ावा दे रही है। खिलाड़ियों को हर संभव सुविधाएं प्रदान की गई हैं। परिणामस्वरूप प्रदेश के खिलाड़ियों ने राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देश व प्रदेश का नाम रोशन किया है। हरियाणा के खिलाड़ियों ने देश की झोली मेडलों से भर दी है। मंगला ने कहा कि प्रदेश सरकार की खेल नीति के तहत खिलाड़ियों को करोड़ों रुपये पुरस्कार स्वरूप व सरकारी नौकरियों के अवसर दिए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि पर्यावरण को स्वच्छ रखने के लिए बारिश के चलते प्रत्येक नागरिक को अधिक से अधिक फलदार, फूलदार, लकड़ी प्रदान करने वाले व पक्षियों को आश्रय देने वाले पौधे लगाने चाहिए। इस अवसर पर पलवल मार्केट कमेटी के चेयरमैन रणबीर सिंह, अधिवक्ता अविनाश भारद्वाज, मंडल अध्यक्ष सुरेंद्र सिंगला, कृष्ण ठाकुर, शेरसिंह ठाकुर, जयसिंह ठाकुर, दिलीप सिंह, रामपाल प्रधान, नगर परिषद के कनिष्ठ अभियंता जीतराम, सतपाल सिंह, पार्षद मोहित गोयल सहित वरिष्ठ नागरिक मौजूद थे।

--------------------------------------

19 विद्यार्थियों को फ्रेंच भाषा के प्रमाण पत्र मिले

बल्लभगढ़। अग्रवाल कॉलेज के विद्यार्थी अब फ्रेंच भाषा में निपुण हो रहे हैं। समय की मांग के अनुसार कॉलेज प्रबंधन ने विद्यार्थियों को फ्रेंच भाषा सिखाने का खासा इंतजाम किया है। सोमवार को पहले चरण में फ्रेंच भाषा का ज्ञान प्राप्त करने वाले 19 विद्यार्थियों को प्रमाण पत्र वितरित किए गए।

कॉलेज परिसर में सोमवार को प्रमाण पत्र वितरित करने के लिए एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसके मुख्य अतिथि कॉलेज प्राचार्य डॉ.कृष्ण कांत गुप्ता थे। फ्रेंच भाषा सीखने वाले 19 विद्यार्थियों को प्रमाण पत्र देते हुए उन्होंने उन्हें बधाई देते हुए उन्हें अगले पड़ाव का प्रशिक्षण देने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि विदेशी भाषा सीखने का आज के युवाओं में बहुत उत्साह है, जिससे उन्हें नौकरी प्राप्त करने में सहायता मिलेगी। विद्यार्थियों की इसी मांग को ध्यान में रखते हुए कॉलेज परिसर में यह कोर्स शुरू किया है। इस कोर्स की संयोजिका कमल टंडन एवं डॉ़ सारिका कांजलिया हैं, जिन्होंने इस मौके पर कहा कि विदेशी भाषा सीखने वाले बच्चों में एक नया जोश दिखाई दे रहा है। उन्हें उम्मीद है अब यह विद्यार्थिी हर क्षेत्र में अपनी काबलियत दिखाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।

-----------------------

ग्रीन-डे मनाकर पौधे लगाने का संकल्प लिया

आयोजन

-बच्चों ने पेड़ और फल-सब्जियों के मॉडल बनकर मनोरंजन किया

-पूरी कक्षाओं की ओर से बम-बम भोले गीत पर नृत्य प्रस्तुत किया गया

पलवल। रेलवे रोड स्थित शांति पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल में सोमवार को ग्रीन-डे का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में नर्सरी, एलकेजी, यूकेजी तथा कक्षा एक के छात्रों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। कार्यक्रम के दौरान बच्चों ने हरे रंग की वेशभूषा में पेड़ और फल-सब्जियों के मॉडल बनकर मनोरंजन किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रिंसिपल संध्या शर्मा ने की।

उन्होंने बताया कि एलकेजी के छात्रों इशांत, लकी, लक्ष्य, प्रतीक, वाणी ने रोल प्ले प्रस्तुत किया। गुड मॉर्निंग व हेव यू सीन दा ग्रीन ट्री नामक गीत पर अनीश, मयंक, गीत, लकी समर्थ, कीर्ति, आस्था, दीप्ति और लक्षिता ने नृत्य प्रस्तुत किया। दीप्ति, लक्षिता, लक्ष्य और समर्थ ने कविताएं प्रस्तुत कीं। नर्सरी से प्रिंस, वंश, ग्रेसी, इशिता, रितिका ने रोल प्ले प्रस्तुत किया। वहीं यश, दीपांशु, चारु, नंदिनी, देवांशी ने हरियाली को लेकर कविता प्रस्तुत की। यूकेजी से मानसी, वेद, दक्ष, सोनम ने रोल प्ले किया। कविता पाठ वेद, दक्ष, सार्थक, आर्यन ने प्रस्तुत किया। पूरी कक्षाओं की ओर से बम बम भोले गीत पर नृत्य प्रस्तुत किया गया। प्रथम कक्षा से लव्य, दीपांशु, विशाल, ज्योति ने रोल प्ले किया। वहीं रोहित, भूमि, खुशी ने कविता के द्वारा समा बांध दिया। छात्रों ने ना काटो मुझे दुखता है गीत पर नृत्य प्रस्तुत कर सभी का मन मोह लिया। मुकुंद, लव्य, ज्योति ने इस कार्यक्रम की एंकरिंग की। स्कूल की ओर से पौधे लगाने का संकल्प लेने के लिए सभी बच्चों को प्रेरित किया गया। बच्चों को सेल्फी विद ट्री नामक प्रतियोगिता के लिए प्रोत्साहित किया गया, जिसमें उन्हें एक पौधे को लगाने और उन्हें बड़ा करने की शिक्षा दी गई।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: Inauguration of Open Gym at Gorail Mohalla