DA Image
17 जनवरी, 2021|9:07|IST

अगली स्टोरी

कांग्रेस स्थापना दिवस पर शहर में निकाली गई विशाल तिरंगा यात्रा

default image

बल्लभगढ़। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के 136वें स्थापना दिवस के मौके पर सोमवार को बल्लभगढ़ में केंद्र सरकार द्वारा हाल ही में लाए गए तीन कृषि विधेयकों के विरोध में तिरंगा यात्रा निकालकर सरकार के प्रति अपना रोष प्रकट किया। यात्रा का नेतृत्व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मनोज अग्रवाल कर रहे थे।

कांग्रेस कार्यकर्ता सोमवार को कांग्रेसी नेता मनोज अग्रवाल के मोहना रोड स्थित कार्यालय पर एकत्रित हुए। जहां से एक बड़े जुलूस के रूप में तिरंगा यात्रा निकालते हुए एसडीएम कार्यालय पहुंचे और वहां पहुंचकर इन तीनों कृषि विधेयकों को रद्द करवाने के लिए राष्ट्रपति के नाम तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा। इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने ‘नरेंद्र मोदी मुर्दाबाद, भाजपा सरकार मुर्दाबाद, कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर मुर्दाबाद, किसान एकता जिंदाबाद के नारे लगाए। इस अवसर पर मनोज अग्रवाल ने भाजपा सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि कोरोना काल में आनन-फानन में 3 कृषि विधेयकों को आखिरकार पारित करने की ऐसी क्या जरूरत पड़ गई, अगर सरकार को इन विधेयकों को लाना था तो पहले वह किसान नेताओं से विचार विमर्श करती परंतु सरकार ने ऐसा नहीं किया और तानाशाह रवैया अपनाते हुए इन विधेयकों को किसानों पर थोप दिया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री एक तरफ 2022 तक किसानों की आय दोगुना करने की बात करते हैं परंतु इन कृषि विधेयकों ने किसानों की कमर तोडऩे का काम किया है। अग्रवाल ने कहा पिछले 33 दिनों से खुले आसमान में कडक़ड़ाती सर्दी में धरने प्रदर्शन को मजबूर हो रहा है परंतु सरकार के कानों पर जूं तक नहीं रेंग रही। इस दौरान उपस्थित कांग्रेसियों ने संकल्प लिया कि जब तक भाजपा सरकार इन किसान विरोधी तीनों कृषि विधेयकों को रद्द नहीं करती, तब तक कांग्रेस कार्यकर्ता हर स्तर पर किसानों के आंदोलन में अपना सहयोग करेगा और उनकी लड़ाई हर स्तर पर लड़ेगा।

-------------------------

यह लोग थे मौजूद

- प्रदेश प्रवक्ता योगेश ढींगड़ा, सेवादल के प्रदेश सचिव संजय त्यागी, एचपीसीसी कॉर्डिनेटर गौरव ढींगड़ा, विजय कौशिक, मोनू यादव, प्रताप शर्मा, महिला सेवादल जिला अध्यक्ष सोनू चौधरी, सेवादल के प्रदेश सचिव ओम प्रकाश पांचाल, संतराम मेघवाल, अशोक रावल, अनीश पाल, संजय सोलंकी, सोहनलाल सैनी, अजित तोमर, वंदना गोयल, विष्णु, धर्मवती, ओम शांति, एम.एम शर्मा, सूबे सिंह चौहान, राजकुमार नेताजी, बाबूलाल रवि, प्रताप सिंह, युवा नेता शुभम कसाना, राहुल गुप्ता सहित अन्य सैंकड़ों कार्यकर्तागण उपस्थित रहे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Huge tricolor trip taken out in the city on Congress foundation day