ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR फरीदाबादबाजार में दिन के समय भारी वाहन प्रवेश नहीं कर पाएंगे

बाजार में दिन के समय भारी वाहन प्रवेश नहीं कर पाएंगे

बल्लभगढ़। त्योहारी सीजन के शुरू होते ही पुलिस प्रशासन ने बाजार में ट्रैफिक व्यवस्था...

बाजार में दिन के समय भारी वाहन प्रवेश नहीं कर पाएंगे
हिन्दुस्तान टीम,फरीदाबादSun, 24 Oct 2021 11:50 PM
ऐप पर पढ़ें

बल्लभगढ़। त्योहारी सीजन के शुरू होते ही पुलिस प्रशासन ने बाजार में ट्रैफिक व्यवस्था दुरुस्त रखने के लिए खास बंदोबस्त किए हैं। शहर के बाजारों में बैरिकेड लगाकर पुलिस की तैनाती की गई है। बल्लभगढ़ के बाजारों में रविवार से बड़े वाहनों के प्रवेश पर सुबह 9 बजे से रात आठ बजे तक पाबंदी लगा दी गई है। इसी तरह सरायख्वाजा बाजार के आसपास नाकों की संख्या 5 से बढ़ाकर 7 कर दी गई है।

पुलिस प्रशासन ने मुख्य एंट्री पर लोहे के बैरियर बंद करने शुरू कर दिए हैं। बल्लभगढ़ बाजार में बड़े वाहनों पर सुबह 9 बजे से रात आठ बजे तक प्रवेश पर रोक लगा दी गई है। पुलिसकर्मियों व होम गार्ड के जवानों को तैनात किया गया है। दरअसल, त्योहारी सीजन के शुरू होते ही शहर के मुख्य बाजारों में दुकानदार अपनी-अपनी दुकानों के बाहर सामान रखना शुरू कर देते है,ताकि उनका सामान ज्यादा से ज्यादा बिक सके। इस बीच ग्राहक भी अपने वाहनों के साथ बाजार में प्रवेश करते हैं। ऐसी परिस्थति में बाजारों भीड़ हो जाती है और जाम जैसी स्थिति बनी रहती है। कई बार तो घंटों जाम लगा रहता है।

जाम नहीं लगे इसके लिए पुलिस-प्रशासन ने शहर के अंबेडकर चौक, गुप्ता होटल चौक पर लगे लोहे के बैरियर सुबह 9 बजे से लेकर रात आठ बजे तक बंद करने शुरू कर दिए हैं। इन बैरियर को खोलने और बंद करने के लिए पुलिसकर्मियों का सहयोग देने के लिए होम गार्ड के जवान भी तैनात किए गए हैं। इधर, महाराजा अग्रसैन चौक पर शहर थाना पुलिस ने पुलिस कर्मी तैनात कर दिए हैं। ताकि कोई भी बड़ा वाहन शहर के मुख्य बाजार में प्रवेश नहीं कर सकें।

रात के 8 बजे के बाद गोदाम में माल उतार सकते हैं दुकानदार

बल्लभगढ़ शहर थाना प्रभारी सतीश कुमार ने बताया कि सुबह 9 बजे से पहले और रात आठ बजे के बाद दुकानदार अपने-अपने गोदामों में माल उतार सकते हैं। इस दौरान उन्हें किसी प्रकार की कोई परेशानी नहीं होगी, लेकिन दिन के समय दुकानदार को सामान उतारने की अनुमति नहीं है। सरायख्वाजा थाना प्रभारी योगवेंद्र ने बताया कि त्योहारी सीजन को लेकर नाकों की संख्या 5 से बढ़ाकर 7 कर दी गई है। जहां तैनात पुलिस भारी वाहनों की आवाजाही पर रोक लगाएगी।

पार्किंग में ही खड़े करें वाहन

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि त्योहारी सीजन में बाजारों में भीड़ बढ़ रही है। ऐसे में वाहन चालकों को चाहिए कि वे अपने वाहनों को बाजार से बाहर पार्किंग में ही खड़ा करें। लावारिस हालत में गाड़ी को खड़ा न करें। अपने सामान की हिफाजत रखें। पुलिस आयुक्त विकास कुमार अरोड़ा ने इस संबंध में सभी थानाध्यक्षों को बाजारों में कड़ी व्यवस्था रखने तथा वाहनों की आवाजाही पर निगरानी रखे जाने के निर्देश जारी किए हैं, ताकि बाजार में जाम की स्थिति न बने।

सड़क किनारे खड़ी गाड़ी का हो सकता है चालान

यातायात पुलिस की ओर से ऐसे वाहन चालकों पर शिकंजा कसा जाएगा, जो अपने वाहन को सड़क किनारे या बिना पार्किंग के खड़ा करेगा। इससे त्योहारी सीजन में शहर में जाम की समस्या बन सकती है। यातायात थाना प्रभारी राजीव कुमार ने बताया कि शहर में यातायात व्यवस्था न बिगड़े इसे लेकर यातायात पुलिस पूरी तरह अलर्ट है।

बल्लभगढ़ में इन दो जगहों पर खड़े कर सकते हैं बड़े वाहन

शहर थाना प्रभारी सतीश कुमार के अनुसार ग्राहक अपने-अपने वाहनों को निर्माणाधीन ऑडिटोरियम के आसपास व दशहरा मैदान में खड़े कर सकते हैं। इसके लिए उन्हें किसी प्रकार का चार्ज नहीं देना होगा। इतना जरूर है कि वह अपने वाहन की स्वयं रक्षा करेंगे । अपने-अपने वाहनों को ताला लगाकर खड़ा करें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें