ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR फरीदाबादशिविर में 900 लोगों का स्वास्थ्य जांचा

शिविर में 900 लोगों का स्वास्थ्य जांचा

फरीदाबाद। सूरजकुंड रोड स्थित श्रीलक्ष्मीनारायण दिव्यधाम के सत्संग भवन में रविवार को श्रीसिद्धदाता आश्रम के संस्थापक बैकुंठवासी स्वामी सुदर्शनाचार्य...

शिविर में 900 लोगों का स्वास्थ्य जांचा
हिन्दुस्तान टीम,फरीदाबादSun, 22 May 2022 04:31 PM
ऐप पर पढ़ें

फरीदाबाद। सूरजकुंड रोड स्थित श्रीलक्ष्मीनारायण दिव्यधाम के सत्संग भवन में रविवार को श्रीसिद्धदाता आश्रम के संस्थापक बैकुंठवासी स्वामी सुदर्शनाचार्य जी महाराज की पुण्यतिथि के उपलक्ष्य में स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया। इस दौरान करीब 900 लोगों का स्वास्थ्य जांचा गया। इस मौके पर इंद्रप्रस्थ एवं हरियाणा पीठाधीश्वर स्वामी पुरुषोत्तमाचार्य जी महाराज विशेष से पहुंचे। इस दौरान उन्होंने श्रद्धालुओं के बीच प्रवचन भी किया।

उन्होंने कहा कि ईश्वर के प्रति समर्पण और सेवा भाव से ही जीवन जीने की राह आसान होती है। कलयुग में लंबी-लंबी तपस्या करना गृहस्थियों के लिए संभव नहीं है। ऐसे में बैकुंठवासी स्वामी सुदर्शनाचार्य जी महाराज ने जनकल्याण के लिए संदेश दिया कि ईश्वर के प्रति शरणागति ही कलयुग में राह आसान कर सकती है। केवल परमात्मा के नाम का स्मरण ही मुक्ति का एकमात्र उपाय है। उन्होंने कहा कि महापुरुष तीन कारणों से पृथ्वी पर जन्म लेते हैं। धर्म की स्थापना के लिए, संतो की रक्षा और दुष्टों को दंड देना महापुरुषों का मुख्य उद्देश्य होता है। अध्यात्म में योग का अर्थ भगवान के साथ जुड़ना है।

शिविर में इन बीमारियों की जांच हुई

स्वास्थ्य जांच शिविर में करीब 900 से अधिक लोगों ने अपने स्वास्थ्य की जांच करवाई। इसमें देश के प्रमुख अस्पतालों के विशेषज्ञों ने अपनी निशुल्क सेवाएं दीं। हृदयरोगी, कैंसर रोगी, हड्डी रोग, स्त्री रोग व आंखों के विशेषज्ञों ने लोगों के स्वास्थ्य की जांच और परामर्श दिया। आश्रम की ओर से निशुल्क दवाइयां दी गईं। एसएसबी अस्पताल के सीजीएम योगेश शर्मा के नेतृत्व में आए वरिष्ठ हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ विनय कुमार पांडे, वरिष्ठ कैंसर रोग विशेषज्ञ डॉ अभिषेक बंसल, फिजिशियन डॉ अमित गुप्ता, स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ कुमरी आदि ने लोगों के स्वास्थ्य की जांच की।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें