DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ताइक्वांडो प्रतियोगिता में हरियाणा के खिलाड़ियों ने लहराया परचम

तीन दिवसीय राष्ट्रीय स्तर ताइक्वांडो ओपन प्रतियोगिता का रविवार को समापन समारोह आयोजित किया गया। प्रतियोगिता का आयोजन ऊंचा गांव स्थित शिव वाटिका में किया गया। प्रतियोगिता के मुख्य अतिथि भाजपा नेता यशवीर डागर थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता रविन्द्र फौजदा ने की।

तीन दिवसीय इस प्रतियोगिता में पूरे देश से लगभग 550 प्रतिभागियों ने भाग लिया। जिसमे आंध्र प्रदेश, महाराष्ट्र, राजस्थान,पंजाब, मध्य प्रदेश, कर्नाटक, बिहार, उत्तर प्रदेश , हरियाणा दिल्ली उत्तराखंड, हिमाचल, झारखंड आदि राज्यों की टीम शामिल थी।

इस कड़ी प्रतियोगिता में हरियाणा की टीम को सर्वाधिक स्वर्ण जीतकर प्रथम स्थान पर रही व आंध्र प्रदेश द्वित्तीय स्थान पर और महाराष्ट्र की टीम तृतीय स्थान पर रही । प्रतियोगिता का आयोजन हरियाणा ताइक्वांडो एसोसिएशन ने किया। हरियाणा ताईक्वांडो एसोसिएशन के महासचिव अनिल गौर एवम वासु शर्मा ने अतिथियों का स्वागत किया। इस अवसर पर विभिन्न राज्यों से आशीष खंडेलवाल, विकास कामले , श्यामवीर राठौर , दत्ता धारवी , अनिल शर्मा, पवन कुमार, आदि कोच अपनी टीम के साथ उपस्थित रहे ।

--------------------------

प्रतियोगिता में आयु वर्ग के अनुसार परिणाम

सीनियर पुरूष 68-74 किलो वर्ग में सलमान प्रथम, 63 -68 किलो वर्ग में कृष्णा राठौर, द्वितीय व 59-63 वर्ग राजेश तृतीय स्थान पर रहें।

छात्राओं के वर्ग में 45-49 किलो वर्ग में सोनिया, प्रथम, 48 -53 किलो वर्ग में वान्या,द्वितीय स्थान पर रही जबकि 53-57 किलो वर्ग में शिप्रा तीसरे स्थान पर रही।

जूनियर लड़कों के वर्ग में 49-53 सौरभ खरब प्रथम ,61-65 किलो वर्ग में लक्ष्य, दूसरे स्थान पर रहा जबकि 33- 37 किलो वर्ग में रजत ने स्वर्ण पदक जीता

------------------------

मुख्य अतिथि यशवीर डागर : मुख्य अतिथि ने विजेता खिलाड़ियों को सम्मानित किया और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए कहा कि एक अच्छा खिलाड़ी ही अच्छा नागरिक बन सकता है। उन्हें आप सभी से बहुत उम्मीदें है कि कल आप ही हमारा और देश का नाम रोशन करेंगे । आज भारतीय जनता पार्टी की सरकार खेल और खिलाड़ियों के लिए बहुत कुछ कर रही है और खेल के लिए बहुत ही अच्छा माहौल बना हुआ है आप भविष्य में और भी अच्छा करते रहे ऐसी मेरी कामना है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Haryana players wrested in Taekwondo contest