DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सोशल साइट पर ग्रीन दिवाली मनाने को संदेशों की बहार

सोशल साइट पर ग्रीन दिवाली मनाने को संदेशों की बहार

कोई दिवाली के संदेशों संग शुभकामनाएं देता दिख रहा है, तो कोई हरित दिवाली के लिए पौधे लगाने की अपील में लगा है, कोई पटाखों से दूर रहकर पर्यावरण बचाने को जागरूक करने में जुटा है, तो कोई सलाह और मशविरा साझा करने में लगा है। दिवाली से पहले सोशल नेटवर्किंग साइट्स पूरी तरह त्योहार के रंग में रंग चुकी है। सोशल जगत में दिवाली के संदेशों की बाढ़ आ चुकी है।

ईको फ्रेंडली दिवाली मनाने को अभियान :

फेसबुक पर पर्यावरण संरक्षण के लिए ईको फ्रेंडली दिवाली मनाने की अपील की जा रही है। लिंक शेयरिंग, फोटो अपलोड, स्टेट्स अपडेट के जरिए लोग पटाखों से दूरी बनाने की सलाह देते दिख रहे हैं। वहीं फूलों और दीयों के संग दिवाली का जश्न खूबसूरत बनाने की अपील भी करते दिख रहे हैं। इसके अलावा दिवाली पर प्रदूषण का स्तर कम करने को पौधे लगाने को भी जागरूकता अभियान जारी है। विजयपाल बघेल लिखते हैं कि ये दिवाली हरित दिवाली मनाएं।

सुझाए जा रहे सेहत की रक्षा के उपाय :

फेसबुक पर यूजर्स एक-दूसरे के साथ आर्टीकल शेयर करके सेहत की रक्षा के उपाय भी सुझा रहे हैं। कम्युनिटीज बनाकर जहां सावधानी से दिवाली मनाने को जागरूक किया जा रहा है। वहीं त्योहार पर सही खान-पान और दूसरी चीजों की भी जानकारी दी जा रही है। बच्चों, बुजुर्गों और बीमारों को किस तरह दिवाली पर सुरक्षित रख सकते हैं ये भी बताया जा रहा है।

ई-ग्रिटिंग और थ्री-डी कार्ड से दी बधाई :

ई-ग्रिटिंग और थ्री-डी कार्ड दिवाली पर फेसबुक और वाट्सएप के जरिए बधाई संदेश पहुंचाने का जरिया बने हैं। सोशल मीडिया में कई ऐसे लिंक मौजूद हैं जिनपर क्लिक कर यूजर खुद के नाम से ई-कार्ड तैयार कर सकते हैं। युवाओं के बीच ये कार्ड खासे पॉपुलर हैं। साक्षी सोशल मीडिया पर थ्री-डी कार्ड साझा करते हुए लिखती हैं सभी दोस्तों को एक क्लिक पर बधाई देने का बेहतर तरीका शायद ही कोई ओर हो।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: Green Diwali Celebration on Social Site