DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ग्रेटर फरीदाबाद की सोसायटियों को बड़ी राहत

ग्रेटर फरीदाबाद की 12 सोसायटी के निवासियों को अब सीवर की समस्या से परेशान नहीं होना पड़ेगा। रविवार को प्रदेश उद्योगमंत्री विपुल गोयल ने सेक्टर-88 स्थित एसआरएस रेजीडेंसी में 18 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले सीवर डिस्पोजल लाइन का उद्घाटन किया।

सोसायटीवासियों की ओर से उनका स्वागत ढोल नगाड़ों के साथ किया गया। ग्रेटर फरीदाबाद की 12 सोसायटी के अलावा भारत कॉलोनी, बुढ़ैना गांव, हनुमान नगर और न्यू भारत कॉलोनी को सीवर के पानी की समस्या से परेशान नहीं होना पड़ेगा। एसआरएस रेजीडेंसी सोसायटी को सीवर डिस्पोजल लाइन से जोड़ दिया गया है और जल्द ही अन्य सोसायटी को भी जोड़ा जाएगा।

प्रदेश उद्योगमंत्री विपुल गोयल ने कहा कि ग्रेटर फरीदाबाद के विकास पर पूर्व सरकारों ने कोई ध्यान नहीं दिया, लेकिन बीजेपी सरकार ने फरीदाबाद के हर हिस्से में एक समान विकास से शहर को स्मार्ट बनाने की मजबूत बुनियाद रखी है। उन्होंने कहा कि 36 लाख लीटर की क्षमता से वाटर बूस्टर लगाने का काम भी हमारी सरकार ने किया है। उन्होंने कहा कि सोसायटी से निकलने वाला सीवर का पानी करीब पांच किलोमीटर दूर बादशाहपुर में बने सीवर डिस्पोजल पॉइंट में जाएगा। पार्षद नरेश नंबरदार ने कहा कि पहली बार किसी मंत्री ने नहर पार ग्रेटर फरीदाबाद में विकास की सुध ली है और सही मायनों में ग्रेटर फरीदाबाद के अच्छे दिन आए हैं। इसके अलावा 50 करोड़ रुपये से ज्यादा के विकास कार्य वार्ड नंबर 28 में हो चुके हैं और इतने ही लागत के कार्य चल रहे हैं। इस ग्रेटर फरीदाबाद के अन्य सोसायटी के निवासी भी मौजूद थे। उन्होंने अपनी समस्याएं कैबिनेटमंत्री विपुल गोयल के सामने रखी। उन्होंने सभी समस्याओं को जल्द से जल्द समाप्त करने का आश्वासन दिया। स्वागत समारोह में प्रवीण चौधरी, मनीष राघव, जितेंद्र गर्ग, सुनील नरवाल, अवनीश झा, कीर्ति शर्मा, अनूप खत्री, मुदगिल, आरूम चक्रवर्ती नीरज त्यागी, समीर गोयल, जितेंद्र भल्ला, जेके बंसल, उमाकांत वशिष्ठ, खलिदर शर्मा, प्रदीप सिवाच, सुखबीर चेयरमैन सुनील शर्मा और रामकुमार गौड सहित कई गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

-----------------

टैंकरों से मिलेगी राहत

अभी तक सोसायटी के लोगों को सीवरेज के पानी को टैंकरों से भेजना पड़ता था, लेकिन अब इस नई व्यवस्था के बाद सोसायटी के सीवरेज कनेक्शन नए डिस्पोजल लाइन से हो सकेंगे। हुडा के एक अधिकारी ने बताया कि अभी तक एक-दो सोसायटी के कनेकशन ही जोडे़ गए हैं। जो भी उनके पास आवेदन करेगा, नियमानुसार शर्तों को पूरा करने के बाद उनका कनेकशन इस लाइन से जोड़ दिया जाएगा।

पर्यावरण का भी दिया संदेश

प्रदेश उद्योगमंत्री विपुल गोयल के स्वागत समारोह के दौरान उन्होंने लोगों को पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया। एसआरएस रेजीडेंसी की आरडब्ल्यूए द्वारा पीने के लिए बोतल बंद पानी और प्लास्टिक की प्लेटों में मिठाइयां सजाई गई थी। प्लास्टिक बोतल बंद पानी पीने और मिठाइयां खाने से इंकार कर दिया। उन्होंने कहा कि सरकार ने सरकारी दफ्तरों से प्लास्टिक की बोतलों प्रतिबंध लगा दिया है, तो सार्वजनिक कार्यक्त्रमों या निजी कार्यक्त्रम में भी वह कैसे इसमें पानी पी सकते हैं। इसके बाद आरडब्ल्यूए को स्टील के गिलास में पर्यावरण मंत्री के लिए पानी लेकर आए और उन्होंने पानी पिया। इसके अलावा उन्होंने सभी से ज्यादा से ज्यादा पौधारोपण करने और प्लास्टिक का इस्तेमाल नही करने की आह्वान किया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Great relief to the societies of Greater Faridabad