DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

तेल गोदाम में भीषण आग, मालिक झुलसा

तेल गोदाम में भीषण आग, मालिक झुलसा

मुजेसर इलाके में गुरुवार दोपहर को तेल गोदाम में भीषण आग लग गई। आग बुझाने के दौरान गोदाम का मालिक झुलस गया। कबाड़े में लगी आग की चिंगारी का गोदाम में गिरना आग लगने का कारण माना जा रहा है। मालिक ने आगजनी में लाखों रुपये के माल का नुकसान होने का दावा किया है।

सेक्टर-तीन निवासी कपिल मित्तल मुजेसर इलाके ऑटोपिन झुग्गी बस्ती के पास औद्योगिक क्षेत्र में कई वर्षों से एक प्लॉट को किराए पर लेकर फ्यूल ऑयल का कारोबार करते हैं। गुरुवार दोपहर करीब डेढ़ बजे उनके गोदाम से अचानक धुआं उठने लगा। वह और उनके कर्मचारी धुआं उठने पर बाहर की दौर दोड़े। जब तक वह वहां पहुंचते तब तक वहां रखे ड्रम से आग की लपटें उठने लगीं।

आग की लपटें और काला धुआं उठता देख गोदाम के चारों और भीड़ जमा हो गई। आग बुझाने के दौरान गोदाम मालिक के पैर झुलस गए। मालिक को टाउन नंबर-पांच फ्रूट गार्डन स्थित अस्पताल में उपचार के लिए ले जाया गया। बाद में उन्हें छुट्टी दे दी गई।

तीन गाड़ियां पहुंची मौके पर:

गोदाम के कर्मचारियों ने इस मामले की सूचना दमकल विभाग और पुलिस को दे दी। सूचना मिलने पर आगजनी पर काबू पाने के लिए दमकल विभाग के कर्मचारी भी पहुंच गए। सबसे पहले नेहरू ग्राउंड से एक गाड़ी पहुंची। आग की लपटें मंद न पड़ने पर नेहरू ग्राउंड और सेक्टर-15ए दमकल विभाग के स्टेशन से दो गाड़ियां मौके पर भेजी गईं। करीब डेढ़ घंटे में दमकल विभाग के कर्मचारियों ने आगजनी पर काबू पा लिया।

कबाड़ की चिंगारी से आग लगी:

गोदाम मालिक ने बताया कि उनके गोदाम के पीछे कबाड़े में आग लगी हुई थी। उन्हें लगता है कि कबाड़े से चिंगारी उनके गोदाम में आ पड़ी थी। जिससे गोदाम में आग लग गई थी। आग में 80 से 90 ड्रम रखे हुए थे। उनका फ्यूल ऑयल का कारोबार है। यह रीसाइकल किया जाता है। यह मशीनों में काम आता है। हाल ही में उन्होंने करीब नौ लाख रुपये का माल मंगाया था। गोदाम में आगजनी से 13-14 लाख रुपये का नुकसान होने का अनुमान है। उन्होंने दावा किया कि दमकल विभाग की गाड़ी करीब पौने घंटे की देरी से पहुंची थी। जब तक गाड़ी पहुंची तब तक माल जल चुका था। उधर, मुजेसर थाना एसएचओ राजेंद्र सिंह ने बताया कि आगजनी में एक-दो लोग झुलसे हैं। लेकिन उनके पास इस बारे में कोई जानकारी नहीं है।

समय पर पहुंची थी गाड़ियां:

दमकल विभाग का कहना है कि 1:45 पर उन्हें सूचना मिली थी। 3:30 पर उनकी गाड़ियां वापस आ गई थीं। उनकी गाड़ी 10-15 मिनट के अंदर आगजनी स्थल पर पहुंच गईं थीं। देरी से पहुंचने के दावे में कोई सच्चाई नहीं है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Gale fire in the oil godown