DA Image
5 मार्च, 2021|4:03|IST

अगली स्टोरी

धोखे से नोटनुमा गड्डी दिखाकर 50 हजार रुपये लेकर फरार

default image

ठगों ने बैंक से पैसे निकालकर जा रहे एक व्यक्ति को अपनी बातों में उलझाकर 50 हजार रुपये ठग लिए। ठगों ने पीड़ित को नोटनुमा गड्डी दिखाते हुए वारदात को अंजाम दिया। पुलिस ने धोखाधड़ी के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पर्वतीय कॉलोनी निवासी सुरेश चंद सोमवार सुबह सोहना रोड स्थित पंजाब नेशनल बैंक से रुपये निकालने गए। जब वे खाते से पैसे निकाल कर बाहर निकले तो दो लड़के उनके पास आए और रूमाल में बंधी नोटनुमा गड्डी दिखाते हुए उन्हें अपने खाते में जमा कराने का लालच दिया। उन्होंने बातों में उलझाते हुए कहा कि वे पंजाब से आए हैं और उनका बैंक में खाता नहीं है, इसलिए वह इन रुपयों को अपने खाते में जमा करा दें। वह उनसे बाद में ले लेंगे। उन्होंने दो लाख रुपये का लालच देकर रूमाल वाली गड्डी उन्हें दे दी और 50 हजार रुपये पीड़ित से ले लिए और यह कहकर चले गए कि वे अभी लौट रहे हैं।

इसके बाद उक्त व्यक्ति काफी देर तक उनके आने का इंतजार करता रहा। बाद में उन्हें अपने साथ हुई इस धोखाधड़ी के बारे में पता चला। बाद में उसने रूमाल खोला तो उसमें अखबार के टुकड़े थेे, ऊपर-नीचे 500-500 के नोट लगाए हुए थे। पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर दोनों ठगों की तलाश शुरू कर दी है। चौकी इंचार्ज ने बताया कि दोनों ठगों की तलाश जारी है। ठगों ने ऐसे स्थान पर पीड़ित को ठगा, जहां कोई सीसीटीवी फुटेज अभी तक नहीं मिल सकी है। इस बारे में बैंक की सीसीटीवी फुटेज भी खंगाली जाएंगी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Fraudulently absconding with 50 thousand rupees by showing a note-card