ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR फरीदाबादपुलिस की चार स्वेट टीम हर स्थिति से निपटने को तैयार

पुलिस की चार स्वेट टीम हर स्थिति से निपटने को तैयार

फरीदाबाद पुलिस तैयार कर रही है 4 स्वेट टीम फरीदाबाद पुलिस तैयार कर रही है 4 स्वेट टीम -किसी भी तरह की परिस्थिति से निपटने के लिए अत्याधुनिक हथियारों...

पुलिस की चार स्वेट टीम हर स्थिति से निपटने को तैयार
हिन्दुस्तान टीम,फरीदाबादThu, 18 Feb 2021 11:40 PM
ऐप पर पढ़ें

अब फरीदाबाद पुलिस मुंबई जैसी आतंकी वारदात एवं किसी भी प्रकार की परिस्थितियों का मुकाबला कर बदमाशों व आतंकियों से निपने में सक्षम होगी। इसे लेकर जिले में चार स्वेट टीम तैयार की जा रही हैं। इसके तहत 20 से अधिक पुलिसकर्मियों को प्रशिक्षण दिलाने का काम शुरू हो गया है। पुलिस लाइन में शुरू हुए स्वेट टीम में शामिल पुलिसकर्मियों को कमांडों के सभी गुणों के बारे में प्रशिक्षित किया जा रहा है।

पुलिस आयुक्त ओपी सिंह के दिशा निर्देश पर जिले में ये स्वेट टीम तैयार की जा रही हैं। जिनमें पुलिस लाइन, थाने व चौकियों से ऐसे बहादुर पुलिसकर्मियों को शामिल किया गया है, जिन्होंने अपनी अब तक सेवाकाल में या तो बहादुरी का कार्य किया है या फिर उनके मन में कुछ करने का जज्बा है। ये टीमें जिले में हर समय किसी भी तरह की परिस्थितियों से निपटने के लिए तैयार होंगी।

पुलिस उपायुक्त मुख्यालय डॉक्टर अर्पित जैन ने कहा कि फरीदाबाद शहर में काफी बड़े-बड़े मॉल मल्टीप्लेक्स, मेट्रो स्टेशन रेलवे स्टेशन और बाजार और एक बड़ा औद्योगिक क्षेत्र के साथ-साथ बड़ी जनसंख्या वाला शहर है। ऐसे में ये टीमें किसी भी स्थिति से निपटने के लिए काफी कारगर साबित होंगी। उन्होंने बताया कि चारो स्वेट टीम को अत्याधुनिक हथियारों से लैस किया जाएगा। ट्रेनिंग के दौरान टीम के सभी मेंबर को हथियारों के बारे में विस्तृत जानकारी दी जाएगी।

हर घटना व कार्यक्रम में आगे दिखाई देंगे ये जवान

प्रशिक्षण लेने के बाद ये जवान हर किसी घटना व कार्यक्रम में दिखाई देंगे। जो मौके पर पहुंचकर सुरक्षा व्यवस्था को संभालते नजर आएंगे। इनके बाद ही थाने व चौकियों के अलावा पुलिस लाइन में तैनात पुलिसकर्मियों को इनके पीछे वाली व्यवस्था में लगाया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें