DA Image
हिंदी न्यूज़ › NCR › फरीदाबाद › नोटिस के बाद फार्म हाउस खाली होने शुरू
फरीदाबाद

नोटिस के बाद फार्म हाउस खाली होने शुरू

हिन्दुस्तान टीम,फरीदाबादPublished By: Newswrap
Sat, 31 Jul 2021 11:20 PM
नोटिस के बाद फार्म हाउस खाली होने शुरू

फरीदाबाद। सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर अरावली के वन क्षेत्र में बने फार्म हाउस, बैक्वेट हाल को हटाने के आदेश पर वन विभाग की तरफ से जारी किए गए नोटिस को लेकर फार्म संचालकों में हड़कंप मच गया है। हालांकि नोटिस में संचालकों को जवाब देने और खुद ही निर्माण हटाने के लिए चार दिन का वक्त दिया गया है, लेकिन संचालक खुद ही अपना सामान हटाने लगे हैं। शनिवार को ऐसे अनेक फार्म हाउसों के बाहर कंटेनर खडे दिखाई दिए, जिनमें सामान भरा जा रहा था।

वन विभाग की तरफ से जारी नोटिस को लेकर अरावली में फार्म बनाने वाले लोग भी सक्रिय हो गए हैं। ऐसे काफी लोग शनिवार को दिनभर अलग-अलग फार्म हाउसों में बैठक करते रहे, जिसमें वन विभाग के नोटिसों का जवाब देने से लेकर कानूनी लडा़ई लड़ने पर चर्चा की गई। हालांकि, इस बाबत कोई फार्म संचालक बोलने के लिए तैयार नहीं हैं, लेकिन वन विभाग की कार्रवाई को लेकर लोगों की चिंता बढ़ गई है। ऐसे लोग बेहद परेशान हैं, जिन्होंने शादियों के सीजन को लेकर अपने फार्म हाउस या बैंक्वेट हाल की साज सज्जा पर काफी पैसा खर्च किया है।

फार्म हाउसों के बाहर लगाए जाने लगे कोर्ट के स्टे की प्रतियां

वन विभाग की तरफ से नोटिस जारी होने के बाद फार्म संचालक अपने वकीलों से संपर्क कर रहे हैं। विशेष रूप से ऐसे फार्म संचालकों ने अपने फार्म के मुख्य गेट पर अदालत के आदेश की प्रतियां चिपका दी हैं, जिनमें उनको स्टे मिला हुआ है। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद संबंधित फार्म हाउसों को मिले स्टे को लेकर वन विभाग भी कानूनी राय ले रहा है।

संबंधित खबरें