ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR फरीदाबादउद्यमी से पचास लाख की फिरौती मांगी

उद्यमी से पचास लाख की फिरौती मांगी

बदमाशों ने एनआईटी फरीदाबाद के एक उद्यमी से फोन पर 50 लाख रुपये मांगे हैं। उक्त राशि की अदायगी न करने पर उसके बेटे को जान से मारने की धमकी दी है। रंगदारी मांगते वक्त बदमाश ने अपने को एक गैंग का सदस्य...

उद्यमी से पचास लाख की फिरौती मांगी
हिन्दुस्तान टीम,फरीदाबादFri, 13 Jul 2018 07:47 PM
ऐप पर पढ़ें

बदमाशों ने एनआईटी फरीदाबाद के एक उद्यमी से फोन पर 50 लाख रुपये मांगे हैं। उक्त राशि की अदायगी न करने पर उसके बेटे को जान से मारने की धमकी दी है। रंगदारी मांगते वक्त बदमाश ने अपने को एक गैंग का सदस्य बताया है। इस धमकी से जहां शहर के उद्योग जगत में अफरातफरी मची है, वहीं पुलिस ने मामला दर्ज कर उद्योगपति निवास के आसपास सुरक्षा व्यवस्था कड़ी करते हुए पीसीआर तैनात कर दी है।

सेक्टर-15 निवासी अश्वनी कुमार का एनआईटी में अपना उद्योग है। 11 जुलाई को वह अपने बेटे दुष्यंत के साथ एनआईटी स्थित दफ्तर में बैठे हुए थे, तभी उनके मोबाइल पर एक फोन आया। जिसने अपने आप को एक गैंग का सदस्य बताते हुए फोन पर धमकी दी और रंगदारी मांगते हुए 50 लाख रुपये भेजने को कहा। साथ ही चेतावनी भी दी गई कि अगर उन्होंने यह राशि नहीं भिजवाई तो उनके बेटे दुष्यंत को नहीं रहने देंगे। यह सुनते ही उद्यमी घबरा गए। उन्होंने इसकी शिकायत स्थानीय पुलिस को दी। पुलिस ने तुरंत इस मामले में संज्ञान लेते हुए उद्यमी की शिकायत पर अज्ञात बदमाशों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

----------------

छीने गए फोन से किया उद्यमी को फोन

इस मामले की जांच अलग-अलग टीमें कर रही हैं। सेंट्रल थाना एसएचओ राजदीप मोर की देखरेख में एक टीम का नेतृत्व उपनिरीक्षक एवं सेक्टर-15 चौकी इंचार्ज धर्म चंद को सौंपी गई है। विभिन्न टीमों ने अलग-अलग बिंदुओं से इसकी जांच शुरू कर दी है। प्राथमिक जांच में अभी सामने आया है कि जिस फोन से बदमाशों ने उद्यमी को फोन किया था, वह फोन बदमाशों ने 24 जून की रात साढ़े नौ बजे मुजेसर के समीप बिहार के रहने वाले एक युवक से उस समय झपटा था, जब वह फैक्टरी में काम करके अपने घर लौट रहा था। इसके बाद बदमाशों ने वह फोन बंद कर दिया।

फोन की लोकेशन दिल्ली में थी

11 जुलाई को ही इस फोन का इस्तेमाल किया गया। जांच में जुटी पुलिस के मुताबिक उस समय उस फोन की लोकेशन दिल्ली में दर्शाई गई है। इस फोन से कुछ और भी लोगों को फोन किए गए हैं, पुलिस उनकी कॉल डिटेल निकालकर उनकी जांच में जुटी है। यह फोन नंबर जीवन नगर गौच्छी में रहने वाले एक युवक के नाम पर है। जांच में जुटी पुलिस का कहना है कि बदमाशों ने उद्यमी से फोन पर बात करते हुए गैंग का नाम भी लिया था, लेकिन घबराहट में उद्यमी गैंग का नाम समझ नहीं सका।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें