ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR फरीदाबादकारोबार के नाम पर 40 लोगों से ठगी

कारोबार के नाम पर 40 लोगों से ठगी

फरीदाबाद। इंटरनेशनल मार्केट में घरेलू और इलेक्ट्रॉनिक्स सामान खरीदने का काम करने वाली कंपनी...

कारोबार के नाम पर 40 लोगों से ठगी
हिन्दुस्तान टीम,फरीदाबादMon, 17 May 2021 03:00 AM
ऐप पर पढ़ें

फरीदाबाद। इंटरनेशनल मार्केट में घरेलू और इलेक्ट्रॉनिक्स सामान खरीदने का काम करने वाली कंपनी में बिजनेस पार्टनर बनने का लालच देकर करीब 40 लोगों से लाखों रुपये ठगने के मामले सामने आए हैं। सेक्टर-28 में खोले गए कंपनी के दफ्तर में कार्यरत करीब 10 लोगों ने धोखाधड़ी का यह खेल खेला। बाद में दफ्तर को बंद कर फरार हो गए। पुलिस ने इस संबंध में कंपनी के एमडी समेत 10 लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

जैतपुर नई दिल्ली के सौरव विहार निवासी मनीष ठाकुर ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि सेक्टर-28 निवासी आशुतोष सिंह ने मैसर्स रतन श्री इंडस्ट्रीज नाम से कंपनी का ऑफिस सेक्टर-28 नजदीक हुडा मार्केट में खोला हुआ था। वह इस फर्म में डायरेक्टर भी है। इस फर्म में उसने रंजीत, उमेश सिंह, प्रियंका, कुन्दन, पूनम, अर्चना, रितेश कुमार व वरुण को अपने अधीन रखा हुआ था। रंजीत और उमा समेत कई कर्मचारी लोगों को अपनी कंपनी की लाभदायक स्कीमों के बारे मे बताते हुए जाल में फंसाकर आफिस बुलाते थे। लोगों को यह बताया जाता था कि उनकी कंपनी इंटरनेशल मार्केट मे घरेलू और इलेट्रॉनिक्स सामान खरीदने का काम करती है। इसमें कोई भी डिजिटल पोर्टल के माध्यम से ऑनलाइन आईडी बनाकर उनके साथ बिजनेस पार्टनर बन सकता है। ऐसा करके कोई भी व्यक्ति इस कारोबार में पैसा लगाकर अच्छा धन कमा सकता है।

50 हजार जमा करना जरूरी

मनीष ने बताया कि कंपनीकर्मी लोगों से बताते थ कि सामान की खरीद के लिए 50 हजार रुपये जमा करना जरूरी है। कई लोगों को अपने जाल में फंसा लिया। रुपया जमा कराते वक्त यह भी विश्वास दिलाया कि कंपनी को दी गई रकम पर लाभ के हिस्से का शेयर उनके खाते मे जमा किया जाएगा। पुलिस आयुक्त को दी शिकायत में मनीष ठाकुर ने बताया कि उसने इनके चंगुल में फंसकर 50 हजार रुपये नगद व दो लाख रुपये बैंक में ट्रांसफर कर दिए। इसके बाद उसे कोई जवाब नहीं दिया गया। 19 जुलाई 2019 को जब वे कंपनी के फरीदाबाद स्थित आफिस पर पहुंचे तो वहां ताला लगा हुआ मिला। आरोप है कि जब पैसे वापस मांगे गए तो उन्हें जान से मारने की धमकी भी दी गई।

इनके साथ भी ठगी की गई

इसी तरह सुरेश चन्द, मिथलेश कुमार मिश्रा, मौबिन खान, अनवर खातुन,दिनेश कुमार, जितनी खुजुर, रामकिशोर शर्मा, याम बहादुर,साजिद अली,साहिद अली,सोनाली वर्मा,सहजाद बानौ, श्माम प्रकाश तिवारी,किशोर कुमार शर्मा, विकास पाशवान,रेनु पाशवान,रेखा देवी, शारदा देवी, सुनिता देवी,गुरुबक्श सिंह, डिम्पल देवी,मनोज कुमार,शम्मी कुमारी, सन्नी, नहीद, मौहम्मद जलालुदीन, रविन्द्र सिंह यादव, दिपनराम,राजकिशोर कुमार, सुमेशवर,रोनु देवी, राम जीवनराम,कमलजीत कौर,अनंत प्रसाद ,कुलवंत सिंह राजकुमार,बबीता आदि ने भी पुलिस आयुक्त को अपने साथ हुई इस धोखाधड़ी की शिकायत की है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें