ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR फरीदाबादस्थाई करने के लिए आशा वर्करों का प्रदर्शन

स्थाई करने के लिए आशा वर्करों का प्रदर्शन

आशा वर्करों को स्वास्थ्य विभाग का स्थाई कर्मचारी बनाने की मांग को लेकर जिला पलवल मे कार्यरत सैकड़ों आशा वर्करों ने डीसी कार्यालय पर जोरदार विरोध प्रर्दशन करते हुए मुख्यमंत्री के नाम डीसी को ज्ञापन...

स्थाई करने के लिए आशा वर्करों का प्रदर्शन
हिन्दुस्तान टीम,फरीदाबादMon, 11 Dec 2017 07:18 PM
ऐप पर पढ़ें

आशा वर्करों को स्वास्थ्य विभाग का स्थाई कर्मचारी बनाने की मांग को लेकर जिला पलवल मे कार्यरत सैकड़ों आशा वर्करों ने डीसी कार्यालय पर जोरदार विरोध प्रर्दशन करते हुए मुख्यमंत्री के नाम डीसी को ज्ञापन दिया। आशा वर्कर्स यूनियन की जिला प्रधान गीता देवी की अध्यक्षता में आयोजित प्रदर्शन का संचालन जिला सचिव रामरति ने किया।

प्रदर्शन में होडल, हसनपुर, हथीन व पलवल में कार्यरत आशा वर्करों ने भाग लिया। प्रदर्शन में सर्वसम्मति से आह्वान किया कि प्रदेश व केंद्र सरकार ने आशा वर्करों की मांगों का शीघ्र समाधान नहीं किया तो 17 जनवरी को प्रदेश की आशा वर्कर संपूर्ण हड़ताल करके कामकाज बंद रखेंगे। सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के जिला प्रधान रमेशचंद व सचिव बनवारी लाल, ब्लॉक सचिव योगेश शर्मा ने आशा वर्कर्स यूनियन की मांगों व आंदोलन का समर्थन करते हुए सरकार से मांग की कि परियोजनाओं में कार्यरत सभी वर्करों को स्वास्थ्य विभाग का कर्मचारी घोषित किया जाए। उन्होंने कहा कि आशा वर्कर वर्षों से स्वास्थ्य विभाग में महत्वपूर्ण स्वास्थ्य सेवाओं को संभाल रही हैं। उन्हें मानदेय के नाम पर महीने में एक हजार रुपये मिलते हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र व प्रदेश की सरकार ने स्वास्थ्य के बजट में भारी कटौती कर दी है। उन्होंने मांग की कि स्वास्थ्य के क्षेत्र में बजट को बढ़ाया जाए तथा स्वास्थ्य के ढांचे में सुधार किया जाए। उन्होंने आरोप लगाया कि कोई भी व्यक्ति मात्र एक हजार रुपये में अपने परिवार का पालन-पोषण नहीं कर सकता। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि समय रहते वर्कर की समस्याओं व मांगों का समाधान नहीं किया तो निर्णायक आंदोलन किया जाएगा। प्रदर्शन को राज पांचाल, ममता, सरोज देवी, पूनम देवी, राजबाला, रजनी, पिंकी, पूनम, डालचंद शर्मा, राकेश तंवर, रघुवीर सिंह, सुभाष शर्मा आदि नेताओं ने भी संबोधित किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें