DA Image
1 दिसंबर, 2020|11:52|IST

अगली स्टोरी

घरों के आगे झूलते तार से करंट का खतरा

घरों के आगे झूलते तार से करंट का खतरा

शहर की नत्थू कॉलोनी में आधा दर्जन मकानों के साथ से बिजली के तार सटे हुए हैं। इससे करंट लगने का खतरा है, क्षेत्र वासियों का कहना है कि उन्होंने कई बार बिजली विभाग से मामले की शिकायत भी की है बावजूद समाधान नहीं हो रहा है। ज्ञात हो कि फरीदाबाद में चार दिन पहले एक छज्जे के साथ से जा रहे बिजली के तारों के करंट से एक छात्रा की मौत हो गई थी। बावजूद बिजली विभाग ने इससे सबक नहीं लिया है। कॉलोनी के राजेश रावत एडवोकेट ने बताया कि मकान नंबर-28 से लेकर 30 व अन्य आसपास के मकानों के साथ बिजली के तार सटे हुए हैं। इन तारों के चलते बच्चे छत पर नहीं खेल सकते हैं और इसके अलावा महिला कपड़े तक सुखाने में डरती हैं। इस मामले में एसडीओ, एक्सइन सहित बिजली विभाग के सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को लिखित में शिकायत दी जा चुकी है, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है।

कॉलोनी के लोगों की प्रतिक्रिया

जितेंद्र मित्तल, कॉलोनी निवासी : मेरे घर के साथ से बिजली के तार जा रहे हैं। बार-बार शिकायत करने के बावजूद कोई सुनने को तैयार नहीं है। शायद विभाग को किसी बड़े हादसे का इंतजार है।

रेखा जैन, कॉलोनी निवासी : इन तारों के चलते न तो बच्चे छत पर खेल सकते हैं और न ही हम लोग कपड़े सुखा सकते हैं। शिकायत के बावजूद कोई सुनने वाला नहीं है।

डॉ.सत्यभान भार्गव : कॉलोनी निवासी : घर की पहली मंजिल के साथ तार लटके हुए हैं। शिकायत करने के बाद भी कोई नहीं सुन रहा है। किसे शिकायत करें जो इस समस्या का समाधान कर दें।

शिकायत पर सोमवार को अवश्य ही जांच कर ली जाएगी। विभागीय परेशानी होगी तो इसे शीघ्र दूर किया जाएगा।

- पी डी कौशिक, एसडीओ, दक्षिण हरियाणा विद्युत प्रसारण निगम,

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Danger of current due to wire swinging in front of homes