ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR फरीदाबादसाइबर ठगों ने दो लोगों को निशाना बनाया

साइबर ठगों ने दो लोगों को निशाना बनाया

फरीदाबाद। शहर में बुधवार को साइबर ठगी के दो मामले सामने आए। पहले में जालसाज

साइबर ठगों ने दो लोगों को निशाना बनाया
हिन्दुस्तान टीम,फरीदाबादWed, 21 Feb 2024 11:30 PM
ऐप पर पढ़ें

फरीदाबाद। शहर में बुधवार को साइबर ठगी के दो मामले सामने आए। पहले में जालसाज ने जानकार बनकर एक व्यक्ति से साढ़े 11 हजार रुपये ऐंठ लिए। वहीं, दूसरे मामले में क्रेडिट कार्ड की लिमिट बढ़ाने का झांसा देकर करीब 68 हजार रुपये निकाल लिए। बल्लभगढ़ और सेंट्रल साइबर थाना की पुलिस संबंधित मामलों की जांच कर रही है। पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी है।
पुलिस के अनुसार पहले मामले में पीड़ित हरिकृष्ण श्रीवास्तव ने शिकायत में सेंट्रल साइबर थाना की पुलिस को बताया है कि चार जनवरी को उसके मोबाइल फोन पर एक व्यक्ति का कॉल आया। उसने अपना नाम महेंद्र बताया। महेंद्र नामक एक युवक उसका दोस्त है, इसलिए उसने कॉल करने वाले की बात पर विश्वास कर लिया। पीड़ित ने बताया कि आरोपी उससे कहा कि वह 40 हजार रुपये उसके यूपीआई आईडी पर भेज रहा है। जरूरत पड़ने पर वह उन पैसों को मांग लेगा। पीड़ित के हामी भरने के कुछ मिनट बाद उसके मोबाइल फोन में 40 हजार रुपये क्रेडिट होने का एक मैसेज आया। उसने मैसेज पर ज्यादा ध्यान नहीं दिया। वह मैसेज फर्जी था। आरोप है कि जालसाज फर्जी मैसेज भेजकर उससे करीब साढ़े 11 हजार रुपये बैंक खाते में जमा करा लिए। पुलिस मामला दर्जकर आरोपी की तलाश कर रही है।

क्रेडिट कार्ड से निकाले 68 हजार रुपये

दूसरे मामले में साइबर थाना बल्लभगढ़ की पुलिस को चतुर सिंह ने बताया कि 18 जनवरी उसके मोबाइल फोन पर एक अंजान नंबर से कॉल आया। कॉल करने वाले ने अपने आपको को बैंक अधिकारी बताया। साथ ही क्रेडिट कार्ड की लिमिट बढ़ाने का झांसा दिया। पीड़ित के अनुसार आरोपी उससे क्रेडिट कार्ड की पूरी जानकारी लेकर करीब 68 हजार निकाल लिए। पुलिस मामला दर्जकर जांच शुरू कर दी है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें